Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी स्पिनर यासिर शाह ने एक दिन में 10 विकेट लेकर बनाए ढेरो रिकॉर्ड

पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यूएई में जारी दूसरे टेस्ट मैच में विकटों की झड़ी लगा दी है।

Lokesh Khera Written by: Lokesh Khera @lokeshkhera29
Published on: November 26, 2018 18:15 IST
Yasir Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI यासिर शाह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक दिन में लिए 10 विकेट

पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यूएई में जारी दूसरे टेस्ट मैच में विकटों की झड़ी लगा दी है। यासिर शाह ने पहले न्यूजीलैंड की पहली पारी में उनके 8 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा और फॉलोन के बाद दोबारा बल्लेबाजी करने आई न्यूीजलैंड के दो और बल्लेबाजों को आउट कर उन्होंने एक दिन में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया।

पाकिस्तान के लिए एक दिन में 10 विकेट लेने वाले यासिर पहले गेंदबाज है। वहीं एक दिन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भारत के वीनो मनकद के नाम है जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 1952 में एक दिन में 11 विकेट लिए थे। इस सूची में जिम लेकर और अनिल कुंबले 10-10 विकेट के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

अपनी इस लाजवाब गेंदबाजी की बदौलत यासिर ने कई और रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं। यासिर इस परफॉर्मेंस से पाकिस्तान की ओर से एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। यासिर ने पहली इनिंग में 41 रन देकर 8 विकेट लिए हैं। इस सूची में पाकिस्तान के अबदुल कादिर शीर्ष पर हैं जिन्होंने 1987 में इंग्लैंड के खिलाफ एक पारी में 56 रन देकर 9 विकेट लिए थे।

इसी के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ किसी भी पाकिस्तानी गेंदबाज का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है और दुबई में भी किसी भी खिलाड़ी द्वारा यह सबसे अच्छा प्रदर्शन है। बता दें, पाकिस्तान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 418 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी। इसके बाद न्यूजीलैंड की पहली पारी 90 के स्कोर पर सिमट गई। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को फॉलोअन देकर दुबारा बल्लेबाजी करने को कहा और खबर लिखे जाने तक 96 पर उनके दो विकेट गिर चुके हैं। अगर आज यासिर एक और विकेट ले लेते हैं तो वीनो मनकद की बराबरी कर लेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement