Friday, March 29, 2024
Advertisement

अजिम रफीक के द्वारा लगाए गए नस्लीय भेदभाव के आरोपों की जांच करेगा यॉर्कशायर

रफीक साल 2008 से 2018 के बीच यॉर्कशायर का हिस्सा रहे थे। विजडन को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि टीम में उनके साथ काफी भेदभाव किया जाता था।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: September 03, 2020 23:47 IST
Azeem Rafiq,Azeem Rafiq Yorkshire, Azeem Rafiq cricketer, Yorkshire cricket club, Cricket, Cricket n- India TV Hindi
Image Source : GETTY Azeem Rafiq

यॉर्कशायर के खेल चुके अजिम रफीक ने खुलासा किया कि उनके साथ इस टीम में इस कदर भेदभाव हुआ था कि वह आत्महत्या करने के करीब पहुंच गए थे। रफीक के द्वारा किए गए इस खुलासे के बाद यॉर्कशायर ने अब इसकी जांच का आदेश दिया है।

रफीक साल 2008 से 2018 के बीच यॉर्कशायर का हिस्सा रहे थे। विजडन को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि टीम में उनके साथ काफी भेदभाव किया जाता था।

यह भी पढ़ें- IPL 2020: नेट सेशन में विराट कोहली ने कवर्स में लगाया शानदार शॉट, वीडियो शेयर करते हुए लिखी ये बात

इस दौरान उन्होंने वह कुछ बताया जो कि यॉर्कशायर में रहते हुए उनके साथ हुआ था।

रफीक ने क्रिकइंफो से कहा, "मैं जानता हूं कि मैं यार्कशायर में अपने खेलने के दिनों के दौरान आत्महत्या करने के कितने करीब था। मैं अपने परिवार के पेशेवर क्रिकेटर के सपने को साकार कर रहा था, लेकिन अंदर से मैं मर रहा था। मैं काम पर जाते हुए डरता था। मैं हर दिन दर्द में रहता था।"

उन्होंने कहा, "कई बार मैंने कोशिश की और उसमें फिट होने के लिए। एक मुस्लिम के रूप में, जब मैं पीछे देखता हूं तो अफसोस करता हूं। मुझे इस पर बिल्कुल भी गर्व नहीं है। लेकिन जैसे ही मैंने अंदर जाने की कोशिश करना बंद किया, मैं एक बाहरी व्यक्ति था। स्टाफ में कोई कोच नहीं था जो इस बात को समझ सकता कि यह कैसा महसूस होता है।"

यह भी पढ़ें-  चिर प्रतिद्वंदी ऑस्ट्रेलिया को मात देने को तैयार है इंग्लैंड : मार्क वुड

 

पाकिस्तान के कराची में जन्मे रफीक ने कहा, "जो परवाह करता है, यह किसी के लिए भी स्पष्ट है कि इसमें समस्या है। क्या मैं सोचता हूं कि वहां संस्थागत नस्लवाद होता था? मेरी राय में यह तब शिखर पर थी। यह पहले से कहीं ज्यादा बदतर थी।"

उन्होंने साथ ही कहा, "मेरा मानना है कि क्लब संस्थागत नस्लवादी है और मुझे नहीं लगता कि वे इस तथ्य को स्वीकारने के लिए तैयार हैं या फिर इसमें बदलाव के इच्छुक हैं।"

With IANS Input

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement