Thursday, March 28, 2024
Advertisement

यूनिस खान के टीम में जुड़ने से पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर मिलेगी काफी मदद - अजहर अली

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली का मानना है कि अनुभवी बल्लेबाज यूनिस का विदेशी दौरों पर प्रदर्शन शानदार रहा है। जिससे टीम के खिलाड़ियों को काफी मदद मिलेगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 11, 2020 15:36 IST
Azhar Ali- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Azhar Ali

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली ने इंग्लैंड दौरे के लिए बल्लेबाजी कोच चुने जाने वाले पूर्व खिलाड़ी यूनिस खान की तारीफ की है। उनका मानना है कि अनुभवी बल्लेबाज यूनिस का विदेशी दौरों पर प्रदर्शन शानदार रहा है। जिससे टीम के खिलाड़ियों को काफी मदद मिलेगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) की प्रेस वार्ता में उनके कप्तान अजहर अली ने कहा, "मुझे यूनिस के साथ कई टेस्ट खेलने का सौभाग्य मिला है। मेरी पुस्तकों में, वह पिछले दो दशकों में लगातार इंग्लिश परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन करने और बड़े स्कोर बनाने वाले सर्वश्रेष्ठ नॉन-इंग्लिश बल्लेबाजों में से एक है।"

अजहर ने आगे कहा, "महान तकनीक, मानसिक शक्ति और मैच के बेहतरीन आकलन के साथ,  वह न केवल मैदान पर बल्कि मैदान के बाहर भी विरोधियों पर हावी रहे हैं। मुझे लगता है कि इससे उभरते और युवा बल्लेबाजों को एक दबाव भरी सीरीज के दौरान यूनिस से सीखने का एक शानदार अवसर प्राप्त होगा। जिसे वे ट्रेनिंग शिविर या ऑफ-सीज़न के दौरान सीखेंगे।"

पाकिस्तान बोर्ड ने आगामी इंग्लैंड दौरे पर 3 टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए युनिस खान के अलावा कलाई के अनुभवी स्पिनर सक़लैन मुश्ताक को भी टीम से जोड़ा है। जो कि टीम में स्पिन गेंदबाजी कोच और मेंटर की भूमिका निभाएंगे। ऐसे में मुश्ताक और यूनिस की उपस्थिति से पाकिस्तान टीम को गेंदबाजी और बल्लेबाजी में काफी फायदा होगा। इस तरह पाकिस्तान के टीम मैनेजमेंट में इन दोनों के साथ हेड कोच मिस्बाह हल हक और तेज गेंदबाजी कोच वकार यूनिस भी 25 खिलाड़ियों के दल में शामिल रहेंगे जो इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगा।  

जिसके बारे में अली ने कहा, "टीम मैनेजमेंट में मिस्बाह, मुश्ताक, वकार और यूनिस भाई के होने से मुझे काफी आत्मविश्वास मिलेगा। इन सभी के मिलाकर देखा जाए तो 332 टेस्ट से अधिक का अनुभव इनके पास है। मुझे नहीं याद है कि इससे पहले हम कभी इतनी मजबूती से किसी सीरीज में खेलने गए हैं। इस तरह इंग्लैंड में हमारे पास अच्छा मौका रहेगा।"

ये भी पढ़ें - जब तक कोरना की 'वैक्सीन' नहीं बन जाती तब तक क्रिकेट होगा काफी अलग - राहुल द्रविड़

वहीं यूनिस खान के बारे में पाकिस्तान के लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के कप्तान बाबर आजम ने कहा, "यूनिस खान एक लीजेंड हैं और वो जिस तरह से अपनी इनिंग की योजना बनाते हैं वाकई काफी शानदार है। मैं उनके लचीलापन, धैर्य और दृढ़ संकल्प को देखता हूं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए चमत्कार किया है और हमें विशेषाधिकार है कि वह फिर से हमारे ड्रेसिंग रूम का हिस्सा होंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement