Friday, March 29, 2024
Advertisement

4 गगनचुम्बी छक्कों के साथ युवराज सिंह ने तूफानी पारी से इंडिया लीजेंड्स को बनाया चैम्पियन, देखें Video

39 साल के हो चुके युवराज बिल्कुल विंटेज अंदाज में नजर आए और उन्होंने 60 रनों की शानदार पारी खेली जिससे टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर फ़ाइनल मैच में जीत अपने नाम की। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 22, 2021 9:02 IST
Yuvraj Singh- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE- SCREENGRAB COLORS TV Yuvraj Singh

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट का फ़ाइनल मुकाबला खेला गया। जिसमें टीम इंडिया के कभी स्टार मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज रहे युवराज सिंह ने शानदार पारी खेली। 39 साल के हो चुके युवराज बिल्कुल विंटेज अंदाज में नजर आए और उन्होंने जबरदस्त 4 छक्के जड़ते हुए 60 रनों की शानदार पारी खेली जिससे टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर फ़ाइनल मैच में जीत अपने नाम की। 

दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ फ़ाइनल मैच में उनके कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी चुनी थी। जिसके चलते बल्लेबाजी करने उतरे सचिन तेंदुलकर वीरेंद्र सहवाग की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ 19 रन के स्कोर पर सहवाग चलते बने। इसके बाद सचिन भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और वो 30 रन बनाकर चलते बने। हालंकि इसके बाद क्रीज पर युवराज सिंह और युसूफ पठान ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से श्रीलंका को मैच में पीछे ढकेल दिया। 

युवराज और युसूफ की जोड़ी के बीच 85 रनों की अहम साझेदारी हुई। जिसमें युवराज के बल्ले से 41 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 60 रन आए। जबकि  यूसुफ पठान ने बल्लेबाजी में 5 छक्कों और 4 चौकों के साथ नाबाद 62 रन आए। जिसके दम पर इंडिया लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 181 रन का स्कोर बनाया और फिर श्रीलंका लेजेंड्स को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 167 रन पर रोक दिया।

ये भी पढ़े -  IND vs ENG : हार्दिक ने माना, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में हमने टीम इंडिया पर लगे इस बड़े दाग को धोया

वहीं इंडिया लेजेंड्स के आलराउंडर यूसुफ पठान ने बल्लेबाजी में नाबाद 62 रन बनाने के अलावा गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया। यूसुफ ने चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट और इरफान पठान ने चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट लिए। वहीं, मनप्रीत सिंह गोनी और मुनाफ पटेल ने भी एक-एक विकेट लिया। इस तरह फाइनल मैच में युसूफ को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। वहीं, श्रीलंका लेजेंड्स के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

ये भी पढ़े - IND vs ENG : मॉर्गन ने दिया अशुभ संकेत, वनडे सीरीज और उसके बाद IPL से बाहर हो सकते हैं जोफ्रा आर्चर 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement