1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए युवराज सिंह ने बताई पसंदीदा सलामी जोड़ी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए युवराज सिंह ने बताई पसंदीदा सलामी जोड़ी, साथ दिया इंग्लैंड में खेलने का गुरुमंत्र

एक टीवी चैनल से बात करते हुए युवराज ने इस फाइनल मुकाबले के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल को बतौर सलामी बल्लेबाज खिलाने की सलाह दी। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 10, 2021 8:49 IST
Yuvraj Singh told the favorite opening pair for the World Test Championship final, gave his gurumant- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Yuvraj Singh told the favorite opening pair for the World Test Championship final, gave his gurumantra to play in England

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे क्रिकेट के गलियारों में दोनों टीमों के बेस्ट प्लेइंग इलेवन पर चर्चा बढ़ती जा रही है। इस चैंपियनशिप के विजेता का निर्णय एक मैच से होना है, ऐसे में दोनों टीमें अपनी प्लेइंग इलेवन को चुनने में कोई चूक नहीं करना चाहेगी। टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला युवराज सिंह ने हाल ही में टीम इंडिया को इस फाइनल में किन दो सलामी बल्लेबाजों के साथ उतरना चाहिए उसकी नसीत दी है।

एक टीवी चैनल से बात करते हुए युवराज ने इस फाइनल मुकाबले के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल को बतौर सलामी बल्लेबाज खिलाने की सलाह दी। यह दोनों खिलाड़ी पिछले 6 मैचों से टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मयंक और शॉ के फ्लॉप होने के बाद रोहित और गिल ने पहली बात तीसरे टेस्ट में एक साथ ओपनिंग की थी और इसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी पोजिशन पर मानों खूटा गाड़ लिया है।

युवराज सिंह ने कहा "रोहित शर्मा अब टेस्ट मैचों में काफी अनुभवी हैं। सलामी बल्लेबाज के रूप में उनके पास लगभग 7 शतक हैं, लेकिन रोहित और शुभमन गिल दोनों ने ही इंग्लैंड में कभी ओपनिंग नहीं की है।"

उन्होंने आगे कहा "वे चुनौती जानते हैं, ड्यूक बॉल जल्दी स्विंग करती है। उन्हें जल्दी से परिस्थितियों के लिए अभ्यस्त होना होगा।"

भारत के लिए 40 टेस्ट मैच खेलने वाले युवराज सिंह ने इंग्लैंड में सफल होने के लिए भारतीय बल्लेबाजों को एक गुरुमंत्र भी दिया है। युवराज ने कहा है कि भारतीय टीम को एक समय पर एक सेशन के हिसाब से खेलना होगा और साथ ही परिस्थितियों को भी समझना होगा।

उन्होंने कहा “इंग्लैंड में एक समय में एक सत्र के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है। सुबह गेंद स्विंग और सीम करती है, वहीं दोपहर में आप रन बना सकते हैं। चाय के बाद गेंद फिर से स्विंग करने लगती है। एक बल्लेबाज के तौर पर अगर आप इन चीजों को अपना सकते हैं तो आप सफल हो सकते हैं।"

रवि शास्त्री और अन्य क्रिकेट एकस्पर्ट्स की तरह युवराज सिंह ने भी माना कि फाइनल के लिए एक नहीं बल्कि तीन टेस्ट मैच खेले जाने चाहिए थे।

युवराज ने इस बारे में कहा “मुझे लगता है कि इस तरह की परिस्थिति में बेस्ट ऑफ 3 टेस्ट होना चाहिए था, क्योंकि अगर आप पहला टेस्ट हार जाते हैं तो आपके पास अगले दो टेस्ट में वापसी करने का मौका होता है। भारत को यहां थोड़ा नुकसान इसलिए भी होगा क्योंकि न्यूजीलैंड पहले से ही इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X