Friday, May 17, 2024
Advertisement

चहल ने बताया क्या है RCB की सबसे बड़ी समस्या, जिसकी वजह नहीं मिल पा रही है टीम को खिताबी जीत

साल 2016 में RCB ने फाइनल तक सफर तय किया था लेकिन इस खिताबी मुकाबले में उसे सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा।  

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: August 20, 2020 16:47 IST
Yuzvendra Chahal, RCB, Virat Kohli, Ab De Villiers, IPL 2020, IPL 2020 news, IPL, IPL news, IPL RCB- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कागजी तौर पर देखा जाए तो सबसे मजबूत टीमों में से एक है। टीम के पास विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी है लेकिन अबतक खेले गए 12 सीजन में टीम ने एक बार भी खिताबी जीत हासिल नहीं किया है।

हालांकि साल 2016 में टीम ने फाइनल तक सफर तय किया था लेकिन इस खिताबी मुकाबले में उसे सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

ऐसे में आईपीएल का 13वां सीजन इस बार यूएई में खेला जा रहा है और उम्मीद है कि टीम इस बार बेहतर प्रदर्शन कर खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेगी। सीजन 13 के लिए सभी टीमों की तैयारी पूरी हो चुकी है और वह जल्द ही यूएई के लिए रवाना होने वाली है। 

इससे पहले स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने आकाश चोपड़ा के साथ एक वीडियो इंटरव्यू में बताया कि आखिर क्यों आरसीबी की टीम आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है।

इस दौरान चहल ने बताया, ''आरसीबी की टीम की सबसे बड़ी समस्या डेथ ओवर की रही है। हम शुरुआत में विरोधी टीम को 130-140 तक रोक कर रखते हैं लेकिन पिछले कुछ सालों में मैंने यह अनुभव किया है कि आखिर के तीन या चार में हम रनों पर अंकुश नहीं लगा पाते हैं जिसके कारण विरोधी टीम अपने स्कोर को 180-190 तक पहुंचा देते हैं जिसके कारण लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो जाता है।''

उन्होंने कहा, ''इस सीजन में हमारे पास कई सारे अमुभवी गेंदबाज हैं जो डेथ ओवर में टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। हमारे टीम में डेल स्टेन हैं, सैनी भी अब परिपक्वता के साथ गेंदबाजी करता है। इसके साथ ही क्रिस मॉरिश में आरसीबी के लिए खेलेंगे साथ ही उमेश यादव जैसे गेंदबाज हैं जिसका हमें लाभ मिलेगा।''

आपको बता दें कि आईपीएल का 13वां सीजन युएई में खेला जाएगा। टूर्नामेंट की शुरुआत अगले महीने 19 सितंबर से होगी जबकि फाइनल मैच 10 नवंबर तो खेला जाएगा।

इसके पहले इस लीग का आयोजन 29 मार्च को किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इस अनिश्चित समय के लिए स्थिगित कर दिया गया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement