Friday, May 10, 2024
Advertisement

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए 3 खिलाड़ी हुए नॉमिनेट, लिस्ट में U19 वर्ल्ड कप के इस धुरंधर का भी नाम

कीगन पीटरसन, इबादत हुसैन और अंडर 19 विश्व कप के सितारे डेवाल्ड ब्रेविस को आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का नामांकन मिला है। महिला क्रिकेटरों में श्रीलंका की चामारी अटापट्टू, वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डोटिन और इंग्लैंड की हीथर नाइट को नॉमिनेट किया गया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 08, 2022 15:54 IST
File photo of Dewald Brevis.- India TV Hindi
Image Source : ICC VIA GETTY IMAGES File photo of Dewald Brevis.

Highlights

  • आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए 3 प्लेयर हुए नॉमिनेट
  • कीगन पीटरसन, इबादत हुसैन और अंडर 19 विश्व कप के सितारे डेवाल्ड ब्रेविस को मिली जगह
  • महिला क्रिकेटरों में चामारी अटापट्टू, डिएंड्रा डोटिन और इंग्लैंड की हीथर नाइट हुए नॉमिनेट

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज कीगन पीटरसन और अंडर 19 विश्व कप के सितारे डेवाल्ड ब्रेविस को आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का नामांकन मिला है। इन दोनों के साथ बांग्लादेश के इबादत हुसैन को जनवरी में शानदार प्रदर्शन के लिये नॉमिनेट किया गया है। कीगन पीटरसन को भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के लिये प्लेयर आफ द सीरीज चुना गया था। कीगन पीटरसन ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 244 रन बनाये थे।  

वहीं, ब्रेविस ने अंडर 19 विश्व कप में छह पारियों में 84 .33 की औसत से 506 रन बनाये और सात विकेट लिये जिससे उन्हें ‘बेबी एबी’ (एबी डिविलियर्स) बुलाया जाने लगा। उन्होंने वेस्टइंडीज में हुए अंडर 19 विश्व कप में दो शतक और तीन अर्धशतक लगाये। अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए वो प्लेयर आफ द टूर्नामेंट भी चुने गए थे। जबकि बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हुसैन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जनवरी में दो टेस्ट खेले और नौ विकेट लिये। उन्होंने पहले टेस्ट में 46 रन देकर छह विकेट लिये जिसकी मदद से बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड में पहली बार टेस्ट जीता। महिला क्रिकेटरों में श्रीलंका की चामारी अटापट्टू, वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डोटिन और इंग्लैंड की हीथर नाइट को नॉमिनेट किया गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement