1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG: रवि शास्त्री ने शुभमन गिल को लगाई फटकार, कहा- अनुशासन की कमी थी, इस शॉट का कोई मतलब नहीं

IND vs ENG: रवि शास्त्री ने शुभमन गिल को लगाई फटकार, कहा- अनुशासन की कमी थी, इस शॉट का कोई मतलब नहीं

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में भारतीय टीम की स्थिति कुछ अच्छी नहीं है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 01, 2022 23:42 IST
James anderson, shubman gill, india vs england, ind vs eng, bcci, team india- India TV Hindi News
Image Source : GETTY James anderson takes Shubman Gill's wicket

Highlights

  • शुभमन गिल 17 रन बनाकर आउट हुए
  • जेम्स एंडरसन ने क्राउली के हाथों कैच कराया
  • चेतेश्वर पुजारा के साथ की थी पारी की शुरुआत

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में भारतीय टीम की स्थिति कुछ अच्छी नहीं है। ए़जबेस्टन में जारी टेस्ट के पहले दिन टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 64 के स्कोर पर अपने शीर्ष के तीन विकेट गंवा दिए। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में चेतेश्वर पुजारा को शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा गया। गिल ने कुछ शानदार और तेज तर्रार शॉट खेले लेकिन वह अपनी पारी को आगे बढ़ाने में नाकाम रहे। उन्हें जेम्स एंडरसन ने स्लिप में कैच कराया और चलता किया। गिल ने आउट होने से पहले 24 गेंदों का सामना किया और चार चौके की मदद से 17 रन बनाए।

गौरतलब है कि केएल राहुल के चोटिल होकर मैच से बाहर होने के बाद गिल को ओपनिंग का मौका दिया गया। लेकिन गिल इस मौके को भुनाने में नाकाम रहे। भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी गिल के आउट होने के तरीके पर सवाल उठाए और उन्हे फटकार लगाई। शास्त्री ने कमेंट्री करते हुए कहा कि उसे अपने खेल में अनुशासन लाना होगा। यह कोई शॉट नहीं था और वह खुद इससे निराश होगा। यह एक बाउंड्री लगाने वाला मैदान है लेकिन आपको विकेट के महत्व को जानना होगा। 

गिल अच्छी लय में दिख रहे थे और अपनी पारी के दौरान काफी अच्छे शॉट्स भी खेले, लेकिन सातवें ओवर की दूसरी गेंद पर एंडरसन की बाहर जाती गेंद पर उन्होंने बल्ला लगाया और दूसरी स्लिप में क्राउली के हाथों लपके गए। शास्त्री ने कहा कि वह जब सेट हो गया था और सबकुछ उसके पक्ष में ही जा रहा था, तो ऐसे में उस शॉट का कोई मतलब नहीं था। यह कोई शॉट था भी नहीं। 

शुभमन के आउट होने के तरीके पर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल अथरटन और नासिर हुसैन ने भी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि गिल आसानी से गेंद को छोड़ सकते थे और शुरुआत में वह ऐसा कर भी रहे थे। 

गिल के इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन की बात करें तो आज का मैच समेत पिछली आठ पारियों में उन्होंने 17, 0, 15*, 11, 14, 0, 50, 29 का स्कोर बनाया है। इसमें उनके बल्ले से सिर्फ एक बार ही अर्धशतक निकला है।  

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

>independence-day-2022