Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2024: रोहित की जगह हार्दिक को कप्तान बनाया जाना एक बड़ी कंट्रोवर्सी थी, जानें क्यों डी विलियर्स ने कही ये बात

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में मुंबई इंडियंस नए कप्तान हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में खेलने मैदान पर उतरेगी। जब मुंबई की फ्रेंचाइजी ने रोहित की जगह पर हार्दिक को टीम का नया कप्तान बनाया था तो उस समय फैंस ने इसपर काफी नाराजगी व्यक्त की थी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 14, 2024 7:11 IST
Rohit Sharma And Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस की टीम 17वें सीजन में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेलने उतरेगी। टीम को 5 बार ट्रॉफी जिताने वाले रोहित शर्मा को जब फ्रेंचाइजी ने कप्तानी की जिम्मेदारी से हटाया था तो उस समय इस फैसले को लेकर काफी चर्चा देखने को मिली थी। हार्दिक पांड्या साल 2015 के सीजन से लेकर 2021 के सीजन तक मुंबई इंडियंस का ही हिस्सा थे, जिसमें उन्होंने टीम के लिए खुद को एक मैच विनर खिलाड़ी साबित किया था। इसके बाद साल 2022 में हुए हार्दिक को गुजरात टाइटंस ने अपनी टीम में शामिल करने के साथ कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी थी। फ्रेंचाइजी का ये फैसला पूरी तरह से सही साबित हुआ और हार्दिक ने पहले ही सीजन में टीम को ट्रॉफी जिता दी। अब हार्दिक की फिर मुंबई इंडियंस टीम में वापसी को लेकर साउथ अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने भी अपनी राय रखी है।

मुंबई इंडियंस अब आगे बढ़ चुकी है

एबी डी विलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर हार्दिक को रोहित की जगह पर कप्तान बनाए जाने के फैसले पर बात करते हुए कहा कि इसमें किसी तरह का कोई संदेह नहीं कि मुंबई आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है और उन्होंने 5 बार खिताब को अपने नाम किया है। कुछ महीनों पहले हार्दिक को कप्तान बनाए जाने के बाद एक बड़ी कंट्रोवर्सी देखने को मिली थी, लेकिन मुंबई की टीम अब इससे आगे बढ़ चुकी है। हार्दिक फिर से अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ने के बाद काफी खुश नजर आ रहे हैं, लेकिन उन्हें अपना पहला मैच आगामी सीजन में गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलना है जो थोड़ा अजीब जरूर है। मुंबई के पास एक से एक शानदार खिलाड़ी टीम में मौजूद हैं जिसमें सूर्यकुमार यादव से लेकर डेवाल्ड ब्रेविस का नाम शामिल है। टीम को सिर्फ अपनी लय को हासिल करना होगा क्योंकि उसके बाद उन्हें रोक पाना दूसरी टीमों के लिए बिल्कुल भी आसान काम नहीं होने वाला है।

हार्दिक की वापसी से मुंबई इंडियंस का संतुलन काफी बेहतर होगा

अपने बयान में एबी डी विलियर्स ने आगे कहा कि मुंबई इंडियंस चाहती थी कि हार्दिक पांड्या फिर से टीम के साथ जुड़ जाए क्योंकि इससे उनका संतुलन काफी बेहतर हो जाएगा। मुझे लगता है कि हार्दिक आगामी सीजन में टीम के लिए एक बड़ी भूमिका अदा कर सकते हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि वह गेंद से भी अपना कमाल दिखा पाए। वहीं बुमराह को लेकर भी एबी डी विलियर्स ने कगा कि मैं फिर से उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखना चाहता हूं। पिछले सीजन हम सभी को उनकी काफी कमी महसूस हुई, लेकिन अब वह फिर से अपनी पुरानी लय में वापस आ गए हैं। हमने उन्हें हाल में ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान गेंदबाजी करते हुए देखा था।

ये भी पढ़ें

WPL 2024 के प्लेऑफ राउंड के मैच तय, इस टीम ने सीधा फाइनल में बनाई जगह

IPL 2024 से पहले क्यों घबराए हुए हैं ऋषभ पंत, क्रिकेटर ने कह दी बड़ी बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement