Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

WPL 2024 के प्लेऑफ राउंड के मैच तय, इस टीम ने सीधा फाइनल में बनाई जगह

WPL 2024: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का लीग राउंट काफी रोमांचक रहा। 5 टीमों में से तीन टीमों ने प्लेऑफ राउंड के लिए क्वालीफाई किया है। इनमें से एक टीम सीधा फाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही है।

Written By: Mohid Khan
Updated on: March 14, 2024 6:29 IST
WPL 2024- India TV Hindi
Image Source : WPL WPL 2024 के प्लेऑफ राउंट के मैच तय

WPL 2024: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के लीग राउंट के मैच पूरे हो गए हैं। लीग स्टेज का आखिरी मैच गुजरात जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मैच में  दिल्ली कैपिटल्स ने 7 रनों से बाजी मारी। इस मैच के साथ ही वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के प्लेऑफ राउंड के मैच भी तय हो गए हैं। एक टीम ने सीधा फाइनल में जगह बनाई है। वहीं, दो टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। 

प्लेऑफ राउंड के मैच हुए तय

दिल्ली कैपिटल्स की टीम लीग स्टेज में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम रही और उसने प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर फिनिश किया। इसी के साथ उसने वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में भी अपनी जगह बना ली है। खास बात ये है कि पिछले साथ भी दिल्ली कैपिटल्स की टीम लीग स्टेज में टॉप पर रही थी और सीधा फाइनल में पहुंची थी। हालांकि उसे फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था। 

इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा एलिमिनेटर मैच 

एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीमें आमने सामने होंगी। मुंबई इंडियंस की टीम लीग स्टेज के बाद प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रही है। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम ने प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर फिनिश किया है। मुंबई इंडियंस ने लीग स्टेज में 8 मैचों में से 5 मैचों में जीत हासिल की और 3 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने 8 मैचों में से 4 मैच जीते और इतने मैचों में ही उसे हार भी मिली। 

प्लेऑफ मैचों का शेड्यूल 

वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का एलिमिनेटर मैच 15 मार्च को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीमों के बीच खेला जाएगा। ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, इस मैच को जीतने वाली टीम का सामना दिल्ली कैपिटल्स से फाइनल में होगा। इस सीजन का फाइनल मैच 17 मार्च को खेला जाएगा। ये मैच भी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ही होगा। 

ये भी पढ़ें

टीम से बाहर रहने पर इस खिलाड़ी का छलका दर्द, कहा- घर में बैठकर दूसरों को खेलते देखना...

IPL से पहले ऋषभ पंत के डॉक्टर ने पहली बार किया खुलासा, कहा - इतना बुरा हाल...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement