Friday, April 26, 2024
Advertisement

टीम से बाहर रहने पर इस खिलाड़ी का छलका दर्द, कहा- घर में बैठकर दूसरों को खेलते देखना...

Indian Cricket: रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल मैच के बीच एक खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है। इस खिलाड़ी ने उन दिनों को याद किया है जब उसे टीम से बाहर किया गया था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: March 13, 2024 20:23 IST
Karun Nair- India TV Hindi
Image Source : PTI टीम से बाहर रहने पर इस खिलाड़ी का छलका दर्द

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल मैच में विदर्भ के लिए करुण नायर ने एक जुझारू पारी खेली। बता दें करुण नायर को उनकी घरेलू टीम कर्नाटक ने 2022-23 सीजन में बाहर का रास्ता दिखा था। एक सीजन तक खेल से दूर रहने के बाद नायर को विदर्भ ने मौका दिया और दाएं हाथ के मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने हर फॉर्मेट में रन बनाकर अपनी नई टीम को निराश नहीं किया। अब करुण नायर ने एक सीजन तक खेल से दूर रहने पर बड़ा बयान दिया है। 

करुण नायर का छलका दर्द

रणजी ट्रॉफी फाइनल में चौथे दिन के खेल के दौरान 220 गेंद में 74 रन की जुझारू पारी खेलने के बाद भावुक हुए नायर ने कहा कि घर में बैठकर दूसरे खिलाड़ियों को खेलते देखना उनके लिए काफी मुश्किल था। नायर मौजूदा सीजन में दो बार की चैंपियन टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि मुझे लगता है कि मैंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की है। मैंने सभी फॉर्मेट में रन बनाए हैं। इस सीजन में काउंटी चैंपियनशिप में भी कुछ मैच खेलकर काफी रन बनाए हैं। उन्होंने कहा कि जब मैंने काउंटी क्रिकेट में रन बनना शुरू किया तो इससे मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ा। मैंने ओवल मैदान में बल्लेबाजी के लिए मुश्किल परिस्थितियों में 150 रन की पारी खेली थी। इससे से सीजन से पहले मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ा। 

भारतीय टीम में वापसी पर कही ये बात

करुण नायर ने कहा कि मैं एक सीजन तक खेल से दूर रहा। मुझे नहीं पता इसे कैसे कहना चाहिए लेकिन घर में बैठ कर दूसरों को खेलते देखना कठिन था। वीरेंद्र सहवाग के बाद टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए तिहरा शतक जड़ने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने नायर ने कहा उन्होंने अब भी भारतीय टीम में वापसी की उम्मीद है। इस 32 साल के बल्लेबाज ने कहा कि शत प्रतिशत, मैं वापसी कर सकता हूं। अगर ऐसा नहीं होता तो मैं इतनी मेहनत कर के घरेलू क्रिकेट में वापसी नहीं करता। मुझे लगता है कि मैं फिर से भारत के लिए खेल सकता हूं। यह अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखने के बारे में है। 

करुण नायर को फाइनल मैच में जीत की उम्मीद

विदर्भ ने जीत के लिए 538 रन का पीछा करते हुए पांच विकेट पर 248 रन बना लिए है। उसके सामने और 290 रन बनाने का पहाड़ जैसा लक्ष्य है लेकिन नायर को मैच के आखिरी दिन चमत्कार की उम्मीद है। उन्होंने कहा हमें उम्मीद बनाए रखने की जरूरत है। यह एक कठिन काम है। लेकिन अगर मैं इस टीम के बारे में कुछ कह सकता हूं, तो वह यह है कि वे कभी हार नहीं मानते। जब भी ऐसा मौका आता है तो वे जज्बा दिखाते हुए डट कर सामना करते हैं।  

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

IPL 2024 में इन स्टार्स के कमबैक का फैंस को इंतजार, एक खिलाड़ी कर रहा 9 साल बाद वापसी

290 रन या फिर 5 विकेट, कौन जीतेगा रणजी ट्रॉफी का खिताब, खेल के आखिरी दिन होगा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement