Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2024 में इन स्टार्स के कमबैक का फैंस को इंतजार, एक खिलाड़ी कर रहा 9 साल बाद वापसी

IPL 2024 में कुछ स्टार खिलाड़ी ऐसे हैं जो लंबे ब्रेक के बाद आईपीएल में वापसी कर रहे हैं। उन खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो 9 सालों के बाद आईपीएल में वापसी कर रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 13, 2024 19:39 IST
IPL 2024- India TV Hindi
Image Source : IPL आईपीएल में मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच

IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच के साथ होने जा रही है। इस टूर्नामेंट का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वहीं इस बार कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो लंबे ब्रेक के बाद आईपीएल में वापसी कर रहे हैं। इनमें एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो 9 सालों के बाद आईपीएल का मैच खेलने के लिए तैयार है। आईपीएल 2024 का ये सीजन इस साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप की नजरिए बहुत खासा माना जा रहा है। दरअसल आईपीएल 2024 के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में सभी टीमें आईपीएल में अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर कोई फैसला लेंगी। यही कारण है कि इस बार ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि आईपीएल में किन खिलाड़ियों की इस बार वापसी हो रही है।

आईपीएल में होगी इन खिलाड़ियों की वापसी

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेटिंग लीग के लिए टीमों ने अपनी तैयारियों को शुरू कर दिया है। इस बार आईपीएल बड़ा खास होने जा रहा है। आईपीएल 2024 में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो पिछले सीजन किसी कारण नहीं खेल सके थे, लेकिन इस बार खेलने के लिए तैयार हैं। उन खिलाड़ियों में सबसे बड़े नामों के बारे में हम आपको बताएंगे। भारत के स्टार जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2023 में इंजरी के कारण नहीं खेल सके थे। उन्होंने अपनी इंजरी के कारण 16वें सीजन का एक भी मैच नहीं खेला था। वह मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन खेलने के लिए तैयार हैं।

जसप्रीत बुमराह के अलावा इस बार आईपीएल में सबसे ज्यादा इंतजार किसी खिलाड़ी का किया जा रहा है तो वह ऋषभ पंत हैं। दिसंबर 2022 के बाद पहली बार ऋषभ पंत 23 मार्च को चंडीगढ़ के मुल्लांपुर स्थित महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ मोहाली में मैदान पर उतरेंगे। सभी की निगाहें उन पर होंगी। बीसीसीआई द्वारा आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण में खेलने के लिए उन्हें फिट घोषित कर दिया गया है। वह दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करेंगे और विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में भी खेलेंगे। इसी बीच पंत टीम के ट्रेनिंग कैंप में जुड़ चुके हैं और अपनी टीम के लिए खेलने के लिए तैयार है। इस लिस्ट में श्रेयस अय्यर का नाम भी शामिल है। अय्यर पिछले सीजन इंजरी के कारण केकेआर के लिए नहीं खेल सके थे। उनकी गैरमौजूदगी में नीतिश राणा ने टीम की कप्तानी की थी, लेकिन इस बार वह शानदार फॉर्म में हैं और टीम के लिए कप्तानी भी करते नजर आएंगे।

9 बाद होगी इस खिलाड़ी की वापसी

आईपीएल 2024 को कई मायनों में खास माना जा रहा है। यह सीजन इसलिए भी खास होने जा रहा है क्योंकि इस बार आईपीएल इतिहास से सबसे महंगा खिलाड़ी यह सीजन खेलता नजर आएगा। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क हैं। कोलकाता नाइट नाइट राइडर्स ने स्टार्क को ऑक्शन में 24 करोड़ 75 लाख रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया। स्टार्क ने पिछली बार आईपीएल में साल 2015 के सीजन में खेला था और उस समय वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा थे। ऐसे वह इस बार 9 सालों के बाद आईपीएल में वापसी करने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें

IPL के पिछले कुछ सीजन में क्यों नहीं खेले मिचेल स्टार्क? अब बताई पूरी बात

290 रन या फिर 5 विकेट, कौन जीतेगा रणजी ट्रॉफी का खिताब, खेल के आखिरी दिन होगा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement