Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL से पहले ऋषभ पंत के डॉक्टर ने पहली बार किया खुलासा, कहा - इतना बुरा हाल...

ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में कमबैक करने को तैयार हैं। इससे पहले पंत के डॉक्टर ने एक बड़ा खुलासा किया है। पंत लंबे इंजरी ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 13, 2024 21:16 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऋषभ पंत

आईपीएल 2024 के लिए ऋषभ पंत पूरी तरह से तैयार है। आईपीएल में वह लंबे समय के इंजरी ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं। साल 2022 में एक कार एक्सिडेंट के कारण उन्हें क्रिकेट से दूर होना पड़ा था। उस हादसे में जान बचने के बाद किसी ने सोचा नहीं था कि पंत इतनी जल्दी वापसी कर लेंगे, लेकिन ऋषभ पंत को इसमें कोई शक नहीं था कि वह टॉप लेवल पर फिर क्रिकेट खेलेंगे। और इसके लिए चमत्कार की जरूरत होगी तो वह भी कर गुजरेंगे। इसी बीच ऋषभ पंत का इलाज कराने वाले मशहूर आर्थोपीडिक सर्जन दिनेश पर्डीवाला ने उन्हें लेकर बड़ा खुलासा किया है।

पंत के डॉक्टर ने कही ये बात

ऋषभ पंत को लेकर दिनेश पर्डीवाला को यकीन नहीं था लेकिन पंत ने सारी चिंताओं को दरकिनार करते हुए कहा कि वह चमत्कार करेंगे। पर्डीवाला ने 14 महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहे पंत के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए एक शो में कहा कि पंत का क्रिकेट में लौटना चमत्कार था। इतनी बुरी तरह से घुटना जगह से खिसकने के बाद, इस तरह के हालात में क्रिकेट फिर से खेल पाना काफी मुश्किल होगा। इस पर पंत ने उन्हें कहा था कि मैं मिरेकल मैन (चमत्कार करने वाला इंसान) हूं। मैंने दो बार किया और तीसरी बार भी करूंगा। 

मिरेकल मैन हैं पंत

पंत को लेकर बनाए गए एक शो का नाम मिरेकल मैन रखा गया है। इस शो का पहला पार्ट बीसीसीआई टीवी पर गुरुवार को जारी होगा। पंत ने उस शो के ट्रेलर में कहा कि वह सामान्य के बहुत करीब महसूस कर रहे हैं। पंत इंडियन प्रीमियर लीग के जरिए वापसी करेंगे। नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के फिजियोथेरेपिस्ट धनंजय कौशिक ने बताया कि उनकी चोट कितनी गहरी थी। उन्होंने कहा कि दाहिने घुटने का हर एक लिगामेंट डेमेज था। एसीएल (एंटेरियर क्रूसिएट लिगामेंट), पीसीएल (पोस्टेरियर क्रूसिएट लिगामेंट), लेटरल कोलेटरल लिगामेंट सब कुछ। उन्होंने कहा कि जांघ की मांसपेशियां भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त थी। मुझे लगता है कि ऐसे में कोई वापसी कर सकता था तो वह ऋषभ ही थे। उसने इतनी मेहनत की और उसके भीतर गजब का जज्बा है। पंत की दिल्ली कैपिटल्स की टीम 23 मार्च को पहला मैच मोहाली में पंजाब किंग्स से खेलेगी। पंत दिसंबर 2022 में रुड़की अपने घर जाते समय कार हादसे का शिकार हुए थे।

(PTI Input)

यह भी पढ़ें

टीम से बाहर रहने पर इस खिलाड़ी का छलका दर्द, कहा- घर में बैठकर दूसरों को खेलते देखना...

IPL 2024 में इन स्टार्स के कमबैक का फैंस को इंतजार, एक खिलाड़ी कर रहा 9 साल बाद वापसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement