Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले क्यों घबराए हुए हैं ऋषभ पंत, क्रिकेटर ने कह दी बड़ी बात

IPL 2024 से पहले ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कैंप के साथ जुड़ गए हैं। उन्होंने अपनी वापसी के बाद एक बड़ा बयान दिया है। पंत ने बताया है कि वह घबराए हुए हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 13, 2024 23:18 IST
Rishabh Pant - India TV Hindi
Image Source : IPL ऋषभ पंत

IPL 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार, 12 मार्च को ऋषभ पंत को इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया। अगले ही दिन यानी कि 13 मार्च को क्रिकेटर दिल्ली कैपिटल्स कैंप में शामिल हो गए और इस सीजन में टीम की कप्तानी करेंगे। बांग्लादेश दौरे के बाद घर दिल्ली से अपने लौटते समय एक भयानक दुर्घटना से बचने के बाद पंत दिसंबर 2022 के बाद पहली बार क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं और फैंस को इस पल का बेसब्री से इंतजार है।

क्या बोले ऋषभ पंत

इस बीच, बाएं हाथ का यह बल्लेबाज लंबे अंतराल के बाद मैदान पर वापसी करने के लिए उत्साहित होने के साथ-साथ घबराया हुआ भी है और उन्होंने कहा है कि उन्हें ऐसा महसूस हो रहा है कि वह फिर से डेब्यू कर रहा हैं। फ्रेंचाइजी द्वारा जारी मीडिया रिलिज में पंत ने कहा कि मैं एक ही समय में उत्साहित और घबराया हुआ हूं। ऐसा महसूस हो रहा है कि मैं फिर से डेब्यू करने जा रहा हूं। क्रिकेटर इस समय डीसी कैंप में विशाखापत्तनम में हैं जहां उन्हें जारी किए गए पहले चरण के शेड्यूल के अनुसार अपने दो घरेलू मैच खेलने हैं।

ऋषभ पंत ने अपनी वापसी को 'चमत्कार' बताया और वह कठिन समय में उनके साथ बने रहने के लिए फैंस, बीसीसीआई और परिवार के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि मैं जो कुछ झेल चुका हूं उसके बाद फिर से क्रिकेट खेलने में सक्षम होना किसी चमत्कार से कम नहीं है। मैं अपने सभी शुभचिंतकों और फैंस और सबसे महत्वपूर्ण रूप से बीसीसीआई और एनसीए के कर्मचारियों का आभारी हूं। उनके सभी प्यार और समर्थन मुझे बहुत शक्ति देता रहेगा। दिल्ली कैपिटल्स को सीजन का अपना पहला मैच 23 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ मुल्लांपुर में खेलना है, जो पंजाब किंग्स का नया घरेलू मैदान है।

टीम के मालिक का बड़ा बयान

इस बीच, डीसी के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने ऋषभ पंत का टीम में वापसी का स्वागत किया है और 10 दिनों के भीतर उन्हें वापस मैदान में देखने की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें दिल्ली कैपिटल्स परिवार में ऋषभ का वापस स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। उन्होंने चुनौतियों पर काबू पाने में जिस तरह का धैर्य और लचीलापन दिखाया है, वह काफी प्रेरणादायक है। हम रिकवरी की उनकी यात्रा का हिस्सा बनने के लिए आभारी हैं। जो असाधारण रहा है। ऋषभ की वापसी हाल के दिनों में मोस्ट अवेटेड वापसी में से एक है, और मैं उन्हें फिर से खेलते हुए देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement