Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Abhay Sharma Delhi Head Coach: अभय शर्मा ने सरनदीप सिंह को छोड़ा पीछे, बने दिल्ली क्रिकेट टीम के नए हेड कोच

Abhay Sharma Delhi Head Coach: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और सेलेक्टर सरनदीप सिंह को पछाड़कर अभय शर्मा दिल्ली क्रिकेट टीम के नए हेड कोच नियुक्त किए गए हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 30, 2022 20:45 IST
Abhay Sharma- India TV Hindi
Image Source : ABHAY SHARMA@TWITTER Abhay Sharma

Highlights

  • अभय शर्मा बने दिल्ली क्रिकेट टीम के नए हेड कोच
  • अभय शर्मा सरनदीप सिंह को हराकर बने दिल्ली के नए हेच कोच
  • अभय शर्मा भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच

Abhay Sharma Delhi Head Coach: दिल्ली क्रिकेट टीम को अगले डोमेस्टिक सीजन के शुरू होने से 10 दिन पहले उसका हेड कोच मिल गया। भारतीय क्रिकेट का 2022-23 घरेलू सीजन 11 अक्टूबर से शुरू होना तय है। हालांकि दिल्ली के हेड कोच के चयन के लिए प्रक्रियाएं चल रही थीं पर कई नामों के सामने होने के कारण टीम उहापोह की स्थिति में थी, जिसपर अब विराम लग गया है।

अभय शर्मा बने दिल्ली क्रिकेट टीम के हेड कोच    

 भारत ए और अंडर-19 टीम के पूर्व फील्डिंग कोच अभय शर्मा को अगले डोमेस्टिक सीजन के लिए दिल्ली क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है। बता दें कि उनके नाम की घोषणा से पहले भारत के पूर्व स्पिनर और सेलेक्टर सरनदीप सिंह को इस पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। लेकिन रोहन जेटली के नेतृत्व वाले डीडीसीए (दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ) ने शर्मा को तरजीह दी, जिनके पास कोचिंग का अधिक अनुभव है। निखिल चोपड़ा, गुरशरण सिंह और रीमा मल्होत्रा ​​की क्रिकेट सलाहकार समिति ने अध्यक्ष को शर्मा के नाम की सिफारिश की थी।

डीडीसीए के एक सूत्र ने अभय शर्मा के सीनियर टीम के हेड कोच चुने जाने की पुष्टि की।’ शर्मा ने भारत ए, भारत अंडर -19 और हाल ही में नेशनल वुमेंस टीम के साथ काम किया है। इस 53 साल के पूर्व खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में दिल्ली, रेलवे और राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया है।

अभय शर्मा ने 89 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। वह 2016 में जिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम के फील्डिंग कोच भी थे। वह इसी साल अमेरिका और वेस्टइंडीज के दौरे पर गई भारतीय टीम के साथ भी जुड़े थे।

अगले सीजन के आगाज से पहले शर्मा के पास 2 हफ्ते का समय

दिल्ली की टीम सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने अभियान की शुरुआत मणिपुर के खिलाफ करेगी। ऐसे में शर्मा के पास टीम के साथ काम करने के लिए दो सप्ताह से भी कम समय है। टीम की घोषणा की जानी अभी बाकी है। 

गगन खोड़ा बने सीनियर टीम के चीफ सेलेक्टर

भारत के पूर्व चयनकर्ता गगन खोड़ा को सीनियर टीम का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया है, जबकि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज पंकज सिंह को अंडर-25 टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। अनिल भारद्वाज और मयंक सदाना सीनियर चयन पैनल में नए चेहरे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement