Sunday, May 05, 2024
Advertisement

AFG vs SL, Controversy: एशिया कप 2022 के पहले ही मैच में हुआ विवाद, DRS और अंपायरिंग पर उठे सवाल

AFG vs SL, Controversy: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेले गए पहले मैच में अंपायरिंग को लेकर हुआ विवाद।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 28, 2022 17:23 IST
AFG vs SL, Asia Cup 2022, Sri lanka cricket team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER AFG vs SL, Asia Cup

Highlights

  • एशिया कप के पहले मैच में अफगानिस्तान को मिली जीत
  • श्राीलंका को आठ विकेट से हराया
  • अंक तालिका में टॉप पर पहुंची अफगानिस्तान की टीम

AFG vs SL, Controversy: एशिया कप 2022 की शुरुआत शनिवार को श्रीलंका और अफगानिस्तान के मुकाबले के साथ हो गई। ग्रुप बी के इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने एकतरफा जीत हासिल की। मोहम्मद नबी की अगुवाई वाली अफगानिस्तान की टीम शुरुआत से ही श्रीलंकाई टीम पर हावी रही। अफगानिस्तान ने पांच बार की चैंपियन श्रीलंका पर शुरू से ही दबाव बनाए रखा और उसे संभलने का कोई मौका नहीं दिया। श्रीलंका के फैंस को जहां टीम के प्रदर्शन ने निराश किया तो वहीं अंपायरिंग को लेकर भी सवाल उठे।

फारूकी ने पहले ओवर में श्रीलंका को दिए दोहरे झटके

दरअसल, दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले तीन ओवरों में ही अपने टॉप के 3 विकेट गंवा दिए। अफगानिस्तान के बांए हाथ के तेज गेंदबाज फजलहक फारूखी ने पहले ही ओवर में कुशल मेंडिस और असलंका को आउट कर श्रीलंका को दोहरे झटके दिए।

निशंका के कैच पर हुआ विवाद

इसके बाद पारी के तीसरे ओवर में नवीन-उल-हक की अंतिम गेंद पर श्रीलंकाई बल्लेबाज पथुम निशंका विकेट के पीछे गुरबाज के हाथों कैच आउट हो गए। लेकिन मैदानी अंपायर ने बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिया। इस पर अफगानिस्तान की तरफ से DRS लिया गया। इसके बाद थर्ड अंपायर ने रिप्ले में अल्ट्रा-एज देखा और बल्लेबाज़ को आउट दे दिया।

कोच और खिलाड़ियों ने जताई हैरानी

हालांकि थर्ड अंपायर का यह फैसला श्रीलंकाई कोच, खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस को भी रास नहीं आया। फैंस का कहना था कि गेंद और बल्ले का कोई संपर्क नहीं हुआ था। फैंस ने इसके बाद सोशल मीडिया पर भी अपनी भड़ास निकाली।

फैसला देने के बाद टीवी अंपायर ने कहा कि मैंने पाया है कि बॉल और बैट का हल्का संपर्क हुआ है, थोड़ी हरकत भी हुई है, ऐसे में पुख़्ता कुछ भी देखने को नहीं मिला। इसके बाद श्रीलंकाई टीम आखिर तक इन तीन शुरुआती झटकों से उबर नहीं पाई और 105 रन के स्कोर पर सिमट गई। बाद में अफगानिस्तान ने श्रीलंका के 106 रन के छोटे से लक्ष्य को 11वें ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement