Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AFG vs SL: अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, पूरे टूर्नामेंट से बाहर हुआ खतरनाक सलामी बल्लेबाज

AFG vs SL: अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाई को चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से होना पड़ा बाहर।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 31, 2022 18:10 IST
Hazratullah Zazai, t20 world cup, afghanistan cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY हजरतुल्लाह जजाई

AFG vs SL: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज और पुरुष टी20 क्रिकेट में दूसरी सबसे बड़ी पारी खेलने वाले हजरतुल्लाह जजाई को पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।

आयरलैंड के खिलाफ 2019 में 162 रन की नाबाद पारी खेलने वाले जजाई पेट की दिक्कत की वजह से आगे के मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह अनुभवी ऑलराउंडर गुलबदीन नैब को बतौर रिप्लेसमेंट टीम में शामिल किया गया है। गुलबदीन इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में ही मौजूद हैं और करीब एक साल बाद कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेल सकते हैं।

टी20I में बना चुके हैं 967 रन

जजाई की बात करें तो उन्होंने इस वर्ल्ड कप में सिर्फ एक ही मैच खेला। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में वह 7 रन ही बना पाए। हालांकि उनका टी20 करियर शानदार रहा है। 24 साल के इस खिलाड़ी ने अब तक कुल 34 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 31.19 की औसत और 136.58 की स्ट्राइक रेट से 967 रन बनाए हैं। अपने करियर में वह एक शतक और तीन अर्धशतक भी लगा चुके हैं।

अफगानिस्तान टूर्नामेंट में बरकरार

बात करें अफगानिस्तान की तो उनके लिए इस बार का वर्ल्ड कप कुछ खास नहीं रहा है। पहले मैच में उन्हें जहां इंग्लैंड को हाथों हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं न्यूजीलैंड और आयरलैंड के खिलाफ उनके मुकाबले बारिश की वजह से रद्द करने पड़े। अफगानिस्तान को अब श्रीलंका और वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ अपने बाकी को दो मुकाबले खेलने हैं। अफगानिस्तान के इस वक्त दो अंक हैं और वह अभी भी टूर्नामेंट में बनी हुई है। उसे सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए हर हाल में आखिरी दोनों ग्रुप मुकाबले जीतने होंगे।

अफगानिस्तान टीम:

मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज, अजमतुल्लाह ओमरजई, दरविश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फरूकी, इब्राहिम जादरान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, कैस अहमद, राशिद खान, सलीम सफी, गुलबदीन नैब, उस्मान गनी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: अफसर जजई, शराफ़ुद्दीन अशरफ, रहमत शाह।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement