Friday, July 19, 2024
Advertisement

सुपर 8 से पहले अफगानिस्तान का बुरा हाल, टीम के हेड कोच का बड़ा बयान

अफगानिस्तान की टीम को वेस्टइंडीज के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। सुपर 8 से पहले मिली हार के कारण टीम का मनोबल काफी कमजोर हो गया होगा।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 18, 2024 20:15 IST
afghanistan cricket team- India TV Hindi
Image Source : PTI अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

अफगानिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 राउंड के लिए क्वालीफाई कर लिया है। टूर्नामेंट के सुपर 8 राउंड में पहुंचने से पहले अफगानिस्तान की टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में मिली हार के कारण अफगानिस्तान की टीम का मनोबल काफी कमजोर हो गया होगा। अफगानिस्तान के हेड कोच भी अपनी टीम के इस प्रदर्शन के काफी निराश नजर आए। उन्होंने अपने एक बयान में कई बड़ी बातें कही है और सुपर 8 शुरू होने से पहले अपनी टीम को कुछ संदेश दिए हैं। अफगानिस्तान को सुपर 8 में अपना पहला मुकाबला भारत जैसी बड़ी टीम के खिलाफ खेलना है।

अफगानिस्तान को मिली करारी हार

अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने कहा कि उनकी टीम को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे टी20 वर्ल्ड कप के सुपर आठ के अपने मुकाबले में भारत के खिलाफ दो ओवर में 60 रन नहीं लुटाएं जैसा उन्होंने यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम ग्रुप मैच में किया था। अफगानिस्तान को वेस्टइंडीज के खिलाफ 104 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा। टीम ने चौथे ओवर में 36 रन लुटाए जबकि 18वें ओवर में 24 रन बने। वेस्टइंडीज ने निकोलस पूरन की 53 गेंद पर 98 रन की पारी की मदद से 20 ओवर में पांच विकेट पर 218 रन बनाए। 

क्या बोले अफगानिस्तान के कोच

मैच से मिली सीख के बारे में पूछे जाने पर ट्रॉट ने कहा कि अगर हम किसी ओवर की अच्छी शुरुआत नहीं करते हैं, तो उस ओवर को जल्द समाप्त करना होगा। आज हमने दो ओवर में 60 रन दिए और इससे मैच का रुख काफी हद तक बदल गया। उन्होंने कहा कि यह खेल का हिस्सा है और हां, बल्लेबाजी से मैं निराश हूं कि हम लक्ष्य के थोड़ा भी करीब नहीं पहुंच पाए। एक और पहलू जिसे टीम को बेहतर ढंग से समझने की आवश्यकता होगी वह है हवा की दिशा में शॉट खेलना जिससे कि यह सुनिश्चित हो सके कि बड़े शॉट बाउंड्री के बाहर गिरें। ट्रॉट ने कहा कि मुझे लगता है कि हमने देखा कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने हवा का अच्छा उपयोग किया। मेरा मतलब है, हवा लंबी, अधिक लंबी सीमा रेखा की ओर थी लेकिन फिर भी शॉट आसानी से इसके पार गए। मुझे लगता है कि शायद हम थोड़ी बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे और उन्हें दूसरी तरफ हिट करने के लिए मजबूर कर सकते थे।

(Inputs PTI)

यह भी पढ़ें

हारिस रउफ ने इस कारण की थी फैन से लड़ाई, सामने आकर खुद दी सफाई

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में टीम इंडिया के साथ कभी नहीं हुआ ऐसा, इस बार भी क्या रहेगा जारी! 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement