Thursday, May 02, 2024
Advertisement

AFG vs SL: पुणे में बल्लेबाज या गेंदबाज कौन बनेगा किंग? जानें पिच से लेकर मौसम की पूरी रिपोर्ट

Afghanistan vs Sri Lanka: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 30वां मैच अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच पुणे के मैदान पर खेला जाएगा। अफगान टीम ने अब तक इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन दिखाया है, वहीं श्रीलंका ने भी अपने पिछले मैच में गत विजेता इंग्लैंड को मात दी थी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 30, 2023 6:00 IST
Afghanistan vs Sri Lanka- India TV Hindi
Image Source : GETTY अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पुणे के मैदान पर अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच इस टूर्नामेंट का 30वां मैच खेला जाएगा। अभी तक दोनों ही टीमों का प्रदर्शन मेगा इवेंट में बेहतर देखने को मिला है। अफगान टीम ने जहां पांच मैच खेलते हुए दो में जीत हासिल की है तो वहीं तीन में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। अफगानिस्तान ने इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ शानदार तरीके से मैच को अपने नाम किया था। वहीं श्रीलंका की टीम भी पांच मैचों में 2 जीत और तीन हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में चार अंकों के साथ पांचवें नंबर पर काबिज है। अपने पिछले मैच में श्रीलंका ने इंग्लैंड को एकतरफा तरीके से मात दी थी।

पुणे की पिच पर दिख सकता बल्लेबाजों का कमाल

अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच ये मैच पुणे के मैदान पर खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप में यहां पर ये दूसरा मैच होगा। इससे पहले भारत और बांग्लादेश के बीच जब मैच खेला गया था तो उसमें लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की तरफ से शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला था। ऐसे में एक बार फिर से यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जा सकती है। हालांकि इस पिच पर खेल आगे बढ़ने के साथ स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलते हुए देखने को मिल सकती है। इसके बावजूद पिच पर बेहतर बाउंस होने की वजह से बल्लेबाज आसानी से अपने शॉट खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

दोनों टीमों का एक-दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड देखा जाए तो अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच 11 वनडे मैच खेले गए हैं और उसमें श्रीलंका की टीम ने 7 में जबकि अफगानिस्तान ने तीन में जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकल सका था। वहीं वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अब तक दो बार भिड़ंत देखने को मिली है और दोनों में श्रीलंका की टीम ने जीत हासिल की है।

कैसा रहने वाला है मौसम

पुणे में इस मैच के दौरान मौसम की बात की जाए तो एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार अधिकतम तामपान 33 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की उम्मीद है, वहीं दूसरी पारी के दौरान ओस पड़ने की संभावना है। ऐसे में टॉस काफी अहम साबित होगा।

यहां पर देखिए दोनों टीमों स्क्वॉड

अफगानिस्तान - रहमानुल्लाह गुरबाज़, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, रियाज हसन, अब्दुल रहमान, नजीबुल्लाह जादरान।

श्रीलंका - पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, महेश थीक्षाना, कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका, दुशमंथा चमीरा, दिमुथ करुणारत्ने, चमिका करुणारत्ने, डुनिथ वेलालेज, दुशान हेमंथा।

ये भी पढ़ें

क्या टीम में सिर्फ गेंदबाजी के लिए हैं रवींद्र जडेजा? पिछले एक साल से नहीं कर सके ये काम

रोहित शर्मा ने विराट कोहली को किया पीछे, अब सचिन के कीर्तिमान पर होंगी नजरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement