Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IPL 2022 में कमाल करने के बाद अब अपने ही कप्तान के खिलाफ खेलने उतरेंगे डेविड मिलर, निभा सकते हैं अहम भूमिका

डेविड मिलर का बल्ला आईपीएल 2022 में जमकर चला। कई मौकों पर उन्होंने गुजरात टाइटंस को जीत दिलाई और शानदार तरह से मैच को फिनिश किया। उन्होंने सीजन में कुल 481 रन बनाए।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 01, 2022 15:18 IST
IPL 2022 में डेविड मिलर का...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IPL 2022 में डेविड मिलर का प्रदर्शन

Highlights

  • डेविड मिलर ने IPL 2022 में बनाए 481 रन
  • मिलर आगामी भारत-साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज में बदली हुई भूमिका के साथ दिख सकते हैं
  • 9 से 19 जून तक भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होगी पांच मैचों की टी20 सीरीज

डेविड मिलर ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिक निभाई। अब नजरें हैं उनके ऊपर आगामी भारत-साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए। मिलर इस सीरीज में अपने आईपीएल कप्तान हार्दिक पंड्या के खिलाफ खेलने उतरेंगे। अफ्रीका की टीम का अहम हिस्सा होंगे। उनके रोल को लेकर भारत दौरे पर रवाना होने से पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने बयान दिया है।

साउथ अफ्रीका के सीमित ओवरों के कप्तान तेम्बा बावुमा ने कहा कि वह राष्ट्रीय टीम के लिये उनके बल्लेबाजी क्रम में बदलाव को लेकर बात कर सकते हैं। आपको बता दें कि मिलर ने गुजरात टाइटंस के लिए IPL 2022 में शानदार बल्लेबाजी की। उनकी टीम ने अपने पहले ही सत्र में आईपीएल खिताब जीता और मिलर का उसमें महत्वपूर्ण योगदान रहा। क्वालीफायर-1 के मुकाबले में उन्होंने राजस्थान के प्रसिद्ध कृष्णा के ऊपर आखिरी ओवर में लगातार तीन छक्के लगाकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया था।

बदले हुए रोल में SA के लिए कमाल करेंगे डेविड मिलर

कप्तान बावुमा ने भारत रवाना होने से पहले प्रेस कांफ्रेस में कहा,‘‘ खिलाड़ियों को फॉर्म में देखकर हमेशा अच्छा लगता है। डेविड जैसे खिलाड़ी ने गुजरात टाइटंस के साथ आईपीएल खिताब जीता और अब वह आत्मविश्वास लेकर टीम में आए हैं। उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया और मुझे उम्मीद है कि यह लय आगे भी कायम रहेगी। वह टीम का अभिन्न हिस्सा है और हमें उस पर भरोसा है और आगे भी रहेगा।’’ 

उन्होंने आगे मिलर को बल्लेबाजी में अधिक समय देने को लेकर कहा कि,‘‘अगर उन्हें ऐसा लगता है तो बल्लेबाजी के लिए हम उनको अधिक समय देने के लिए उनके क्रम में बदलाव कर सकते हैं । हम टीम में उसकी पुख्ता जगह देखते हैं और अच्छे प्रदर्शन के लिए सभी खिलाड़ियों की मदद करने को तैयार रहते हैं ।’’ मिलर ने आईपीएल 2022 के पूरे सत्र में शानदार प्रदर्शन किया और उनका पुराना किलर अवतार एक बार फिर दिखा जिसके लिए उन्हें मिलर द किलर कहा जाता था। उन्होंने पूरे सीजन में 481 रन बनाए जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 94 रहा और उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए।

जूनियर एबी के पास भी सुनहरा मौका

मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले डेवाल्ड ब्रेविस के बारे में कप्तान बावुमा ने कहा कि उसे अपने कौशल को निखारने के लिए समय देने की जरूरत है। उन्होंने कहा ,‘‘उसने प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेला है। उसे अपने खेल को निखारने का और समझने का मौका दिया जाना चाहिए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दबाव में उसे तुरंत नहीं झोक देना चाहिए। उसे थोड़ा समय देने की जरूरत है।’’ 

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर 9 से 19 जून के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। आखिरी मुकाबला 19 जून को बेंगलुरु में आयोजित होगा। इस सीरीज के लिए केएल राहुल को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाया गया है। इस सीरीज के बाद भारत दो मैचों की टी20 सीरीज आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 जून को खेलेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement