Monday, April 29, 2024
Advertisement

'रोहित को बोलो घर बैठे', जडेजा ने भारतीय कप्तान पर दिया अनोखा बयान

रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ 22 दिसंबर से होने वाले ढाका टेस्ट से पहले टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 18, 2022 15:54 IST
रोहित शर्मा- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज के दूसरे मैच में चोटिल हो गए थे। अंगूठे में चोट के बावजूद वह मैदान पर आखिरी में बल्लेबाजी करने आए और टीम को जिताने की जीतोड़ कोशिश की। हालांकि, वो मैच भारतीय टीम हार गई थी। इसके बाद रोहित आखिरी वनडे और पहले टेस्ट से बाहर हो गए। अब खबरें ऐसी भी आ रही हैं कि शायद रोहित शर्मा दूसरा टेस्ट खेलने के लिए फिट हो गए हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने टीम मैनेजमेंट को जानकारी दी है कि वे दूसरे टेस्ट से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे। मगर उनको लेकर एक दिग्गज क्रिकेटर का हैरतअंगेज बयान सामने आया है।

जडेजा का हैरतअंगेज बयान

दरअसल रोहित शर्मा अगर टीम में आते हैं तो शायद चटोग्राम टेस्ट में शतक लगाने वाले शुभमन गिल को बाहर होना पड़ जाए। ऐसे में यह युवा खिलाड़ी के लिए सही नहीं हो सकता है। इसकी वकालत करते हुए टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने सोनी स्पोर्ट्स पर बात करते हुए एक अनोखा बयान दे दिया। उनसे जब यह सवाल पूछा गया कि रोहित के आने पर किसे बाहर बैठना पड़ेगा तो वह सीधे यही बोले,'रोहित को बोलो घर बैठने के लिए।' केएल राहुल का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से सवालों के घेरे में है लेकिन वह उपकप्तान हैं तो शायद उन्हें ना बाहर किया जाए। ऐसे में गिल के बाहर होने के चांस इस कंडीशन में ज्यादा हैं।

अजय जडेजा ने आगे रोहित शर्मा की इंजरी को लेकर कहा,'जब किसी खिलाड़ी के हाथ में फ्रैक्चर हो जाता है तो वो लगभग 10 दिनों तक बल्ला नहीं पकड़ सकता। अगर कोई प्लेयर इस स्थिति में ठीक भी हो जाता है तो वह अगले दिन टीम में शामिल नहीं हो सकता। इस फ्रैक्चर को पूरी तरह सही होने में 15 दिन और लगते हैं। वहीं रोहित के केस में हमें अभी तक चोट की गहराई का भी पता नहीं है। इसलिए मैं यह सुझाव दे रहा हूं कि हम एक अस्थायी समाधान की तलाश कर रहे हैं और यही (रोहित घर बैठे) सबसे अच्छा समाधान है।'

शुभमन गिल

Image Source : AP
शुभमन गिल

क्या गिल बनेंगे बली का बकरा?

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ 22 से 26 दिसंबर तक ढाका में सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेलेगी। इस मैच में अगर रोहित शर्मा की वापसी होती है तो किसी एक खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ेगा। अब चेतेश्वर पुजारा की 90 और नाबाद 102 रनों की चटोग्राम की पारी को आप भूल नहीं सकते तो उनका अनुभव भी टीम के लिए जरूरी है। केएल राहुल टीम के उपकप्तान हैं उनको भी बाहर नहीं किया जा सकता। ऐसे में रोहित की वापसी पर पहले टेस्ट में अपना पहला इंटरनेशनल शतक लगाने वाले शुभमन गिल को बली का बकरा बनना पड़ सकता है। उनकी लिए निश्चित ही शतक लगाकर भी बाहर बैठना काफी दुर्भाग्यशाली होगा अगर ऐसा होता है।

यह भी पढ़ें:-

IND vs BAN: केएल राहुल की कप्तानी में बचा इस खिलाड़ी का करियर, टीम इंडिया की जीत में बना सुपरस्टार

WTC Points Table: टीम इंडिया ने एक ही दिन में लगाई डबल छलांग, फाइनल की राह हुई आसान

IND vs BAN: दूसरे टेस्ट से पहले टीम से जुड़ेंगे रोहित शर्मा, जानें कब बांग्लादेश के लिए होंगे रवाना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement