Saturday, April 20, 2024
Advertisement

आईपीएल से पहले इस जगह पहुंचे अजिंक्य रहाणे, बीते दिनों को किया याद

रणजी ट्रॉफी में हाल में सौराष्ट्र के खिलाफ शतक जड़ने वाले रहाणे अब आईपीएल में खेलने की तैयारी कर रहे हैं, जहां वह कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 09, 2022 18:35 IST
Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : PTI Ajinkya Rahane

Highlights

  • आईपीएल में केकेआर की ओर से खेलते दिखेंगे अजिंक्य रहाणे
  • अजिंक्य रहाणे इस वक्त टेस्ट टीम इंडिया से चल रहे हैं बाहर
  • आईपीएल से पहले अपने स्कूल पहुंचे थे पत्नी और बच्चों के साथ

टेस्ट टीम इंडिया के उप कप्तान रहे ​अजिंक्य रहाणे इस वक्त भारतीय टीम से तो बाहर हैं, लेकिन अब से कुछ ही दिन बाद वे भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नजर आने वाले हैं। इससे पहले वे दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया और वे नीलामी में गए। इसके बाद नीलामी में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने साथ कर लिया था। अब वे इस टीम से खेलेंगे, लेकिन इस बीच रहाणे ने डोंबीवली में अपने स्कूल एसवी जोशी हाई स्कूल का दौरा किया और यहां बिताए अपने दिनों को याद किया। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में एतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के दौरान भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले करीब 33 साल के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को पिछले काफी समय से खराब फॉर्म के कारण हाल में भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है। उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया पर अपने स्कूल के दौरे का वीडियो डाला। 

अजिंक्य रहाणे ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालकर कही ये बड़ी बात

अजिंक्य रहाणे ने कहा कि अपनी जड़ों का दौरा करना विशेष होता है, यह आपको जमीन से जोड़े रखता है। अपने परिवार के साथ डोंबीवली गया और यह जगह चाहे कितनी भी बदल गई हो, मेरे दिल में उसकी वही जगह है। अजिंक्य रहाणे के साथ उनकी पत्नी राधिका और बेटी आर्या भी थे। वह उन्हें इसी शहर में स्थिति उस मैदान पर भी ले गए, जहां उन्होंने खेल के गुर सीखे। 

अपने स्कूल के दिनों को रहाणे ने किया याद
टेस्ट विशेषज्ञ अजिंक्य रहाणे उस समय को याद किया जब वह खेल से जुड़े। उन्होंने कहा कि मैं कई वर्षों से यहां आना चाहता था और आज यह हुआ। मैंने इसी जगह से शुरुआत की, स्कूल ने मेरा समर्थन किया। स्कूल में अब काफी बदलाव आ गए हैं, लेकिन यहां आकर विशेष महसूस हुआ। रणजी ट्रॉफी में हाल में सौराष्ट्र के खिलाफ शतक जड़ने वाले रहाणे अब आईपीएल में खेलने की तैयारी कर रहे हैं, जहां वह कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

 

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement