Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Ajinkya Rahane injury: रहाणे को लंबे समय तक रहना पड़ सकता है मैदान से दूर, चोट से ठीक होने के लिए दोबारा जाएंगे एनसीए

आईपीएल 2022 के दौरान केकेआर के 13वें मैच में मांसपेशियों की समस्या की वजह से रहाणे को लीग से होनो पड़ा था बाहर।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: June 02, 2022 22:08 IST
ajinkya rahane, ipl, indian premier league, bcci, indian cricket team, team india, kolkata knight ri- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ajinkya Rahane

भारतीय टीम से बाहर चल रहे अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे इन दिनों चोट से उबरने मे लगे हुए है। आईपीएल के दौरान चोटिल होने वाले रहाणे ने अपनी चोट और मैदान पर वापसी को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से खेलने के दौरान पैर की मांसपेशियों में लगी चोट से पूरी तरह उबरने में कम से कम छह से आठ हफ्ते का समय लगेगा। 

रहाणे को केकेआर के 13वें लीग मैच के दौरान चोट लगी थी जिसके बाद वह बाकी बचे टूर्नामेंट से बाहर हो गए। रहाणे ने पीटीआई से बातचीत में कहा, "यह (चोट लगना) दुर्भाग्यशाली था। लेकिन मेरा रिहैबिलिटेशन अच्छा चल रहा है। मैं अच्छी तरह उबर रहा हूं। मैं लगभग 10 दिन तक बैंगलोर (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में रहा और रिहैबिलिटेशन तथा चोट से उबरने के लिए मैं दोबारा वहां जा रहा हूं।"

दाएं हाथ के इस अनुभवी बल्लेबाज ने कहा, "अभी मेरा पूरा ध्यान सिर्फ बेहतर होने पर है। जल्द से जल्द फिट होना और मैदान पर उतरना। मुझे नहीं पता कि मैं कब तक पूरी तरह फिट हो पाऊंगा, इसमें छह से आठ हफ्ते लगने की उम्मीद है लेकिन इस समय मैं एक बार में एक दिन, एक बार में एक हफ्ते पर ध्यान दे रहा हूं।"

हाल में संपन्न आईपीएल में केकेआर की ओर से रहाणे सात मैच में सिर्फ 133 रन बना पाए लेकिन उन्होंने इसे अच्छा अनुभव करार दिया। भारत के 2020-21 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एतिहासिक टेस्ट श्रृंखला जीत के दौरान मेलबर्न में 112 रन की मैच विजयी पारी खेलने वाले रहाणे ने इसे ‘विशेष’पारी करार दिया। उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर वह शतक (मेलबर्न में) बेहद विशेष था और मुझे लगता है कि वह विदेशी सरजमीं और टेस्ट क्रिकेट में मेरे सर्वश्रेष्ठ शतक में से एक है।"

रहाणे ने कहा, "एडीलेड में जो हुआ, 36 रन पर पूरी टीम सिमट गई, टेस्ट मैच गंवा दिया और इसके बाद अलग मानसिकता के साथ मेलबर्न जाना और वहां शतक जड़ना और टेस्ट जीतना अधिक विशेष था। मेरा शतक विशेष था क्योंकि हमने वहां टेस्ट मैच जीता और लय हासिल की। अंतत: हम श्रृंखला जीतने में सफल रहे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement