Thursday, May 02, 2024
Advertisement

शानदार डेब्यू के बाद भी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर होने का खतरा, 7 मार्च को होगा मुकाबला

धर्मशाला में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। खास तौर पर बुमराह के आने से आकाश दीप को बाहर होना पड़ सकता है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 01, 2024 15:35 IST
akash deep- India TV Hindi
Image Source : GETTY शानदार डेब्यू के बाद भी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर होने खतरा, 7 मार्च को होगा मुकाबला

India vs England Test Series : टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज पर भारतीय कब्जा कर चुकी है। लेकिन अभी आखिरी मैच बाकी है। वैसे तो इस मैच का ज्यादा कुछ मायने नहीं है, लेकिन भारतीय टीम अगले मुकाबले में कोई कसर छोड़ेगी, इसकी संभावना फिलहाल नजर नहीं आती। सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है, जिसका एक एक मैच काफी अहम है, इसलिए भारतीय टीम पूरी मजबूती के साथ मैदान में उतरेगी। इस बीच रांची में डेब्यू करने वाले आकाश दीप की जगह धर्मशाला के मैच में बन पाएगी, इसको लेकर सस्पेंस है। 

आकाश दीप ने किया था बेहतरीन डेब्यू 

आकाश दीप ने डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। इसके बाद ही उनकी भारतीय टेस्ट में एंट्री हुई है। अपने पहले ही मैच में शानदार गेंदबाजी कर अंग्रेजों को घुटने टेकने के लिए मजबूर करने वाले आकाश दीप अगले मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं। दरअसल इसका कारण है जसप्रीत बुमराह की वापसी। बीसीसीआई की ओर से आखिरी टेस्ट के लिए टीम का ऐलान किया गया तो उसमें बुमराह का नाम भी शामिल है। इससे पहले मोहम्मद सिराज और आकाश दीप हैं ही। धर्मशाला में पेसर्स को मदद मिल सकती है, ऐसी संभावना है। ऐसे में दो पेसर्स के साथ ही भारतीय टीम मैदान में जाना पसंद करेगी। बुमराह, सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप 4 पेसर भारतीय टीम में हैं। इसमें से जसप्रीत ​बुमराह का खेलना तय है, लेकिन दूसरा पेसर कौन होगा, इसको लेकर पर्दा अभी नहीं उठा है। 

पहले ही मैच में चटकाए थे 3 विकेट 

आकाश दीप ने रांची में इंग्लैंड के खिलाफ जब अपना डेब्यू किया तो मैच की पहली ही पारी में 3 विकेट चटका दिए और इसके लिए 83 रन खर्च किए। साथ ही बल्ले से 9 रन भी बनाए। मैच की दूसरी पारी में उन्हें गेंदबाजी का मौका ही कप्तान रोहित शर्मा ने नहीं दिया। आकाश दीप के अगले मैच में खेलने की संभावना उसी स्थिति में बन सकती है, जब टीम मैनेजमेंट मोहम्मद सिराज को आराम देने के बारे में सोचे। अगर सिराज भी खेले और बुमराह भी तो फिर आकाश दीप के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनना मुश्किल नजर आ रहा है। बाकी काफी कुछ इस पर भी निर्भर करेगा कि धर्मशाला की पिच कैसी होती है। देखना होगा कि आखिरी निर्णय क्या लिया जाता है। 

आखिरी टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (​कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, केएस भरत, देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

श्रेयस अय्यर मैदान में वापसी के लिए तैयार, देनी होगी कड़ी परीक्षा

रोहित शर्मा के निशाने पर बड़ा कीर्तिमान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को पीछे छोड़ने का मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement