Saturday, April 13, 2024
Advertisement

IND vs ENG: आकाशदीप सिंह के लिए ड्रीम डेब्यू साबित हुआ रांची टेस्ट, पहले स्पेल में ही ले डाला तीन विकेट

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ आकाशदीप का सिंह का कहर जारी है। उन्होंने अपने डेब्यू मैच की पहली ही स्पेल में इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को तबाह कर दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 23, 2024 12:20 IST
Akash Deep Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY आकाशदीप सिंह (भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। इस मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए आकाशदीप सिंह को डेब्यू करने का मौका मिला। आकाशदीप के लिए यह मैच ड्रीम डेब्यू साबित हुआ। बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले इस खिलाड़ी को जसप्रीत बुमराह की जगह इस मैच में खेलने का मौका मिला था। बुमराह को बीसीसीआई ने वर्कलोड मैनेजमेंट के कारण रेस्ट दिया है। आकाशदीप सिंह ने इस मुकाबले में टीम इंडिया को बुमराह की कमी खलने भी नहीं दी और टीम इंडिया को इस मैच में दमदार शुरुआत दिलाई।

रांची में दिखा आकाशदीप का कहर

इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में आकाशदीप सिंह ने नई गेंद से भारत को गजब की शुरुआत दिलाई। टीम इंडिया के फैंस को लग रहा था कि बुमराह की कमी जरूर खलेगी, लेकिन आकाशदीप सिंह ने ऐसा होने नहीं दिया। उन्होंने अपने पहले ही स्पेल में सिर्फ 24 रन देकर 3 विकेट झटके। आकाशदीप सिंह ने इस दौरान दोनों सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली और बेन डकेट को आउट किया। इसके अलावा उन्होंने ओली पोप को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया।

दूसरे ओवर में ही मिल जाती सफलता

आकाशदीप सिंह ने अपने स्पेल के दूसरे ही ओवर में पहले सफलता मिल सकती थी। उन्होंने अपने दूसरे ओवर में ही जैक क्रॉली का विकेट झटक लिया, लेकिन वह गेंद नो बॉल थी। जिसके कारण जैक क्रॉली आउट होने से बच गए, लेकिन आगे चलकर उन्होंने ही क्रॉली को आउट किया। आकाशदीप सिंह के कारण टीम इंडिया इस मैच में काफी आगे नजर आ रही है। किसी भी खिलाड़ी के लिए यह ड्रीम डेब्यू ही रहता।

आकाशदीप का करियर

आकाशदीप अभी 27 साल के हैं। उनका जन्म 15 दिसंबर 1996 को बिहार में हुआ था। वह घरेलू क्रिकेट में बंगाल की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास में साल 2019 में अपना डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 130 फर्स्ट क्लास मैचों में 104 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान उनका औसत 23.58 का रहा है। वहीं लिस्ट ए में उन्होंने 28 मुकाबले खेलते हुए 42 विकेट अपने नाम किए हैं। 

RCB की टीम से खेले हैं IPL मैच

आरसीबी की टीम ने आकाशदीप को 20 लाख रुपये में खरीदा था। मीडियम पेसर बॉलर ने आईपीएल 2022 में अपना पहला मैच खेला था। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 7 मैचों में 6 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने 21 टी20 मैचों में 26 विकेट चटकाए थे।  

यह भी पढ़ें

भारत के लिए आकाशदीप का डेब्यू, IPL के पहले फेज का शेड्यूल जारी, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज के बीच इंग्लैंड वापस लौटा ये खिलाड़ी, टीम को लगा तगड़ा झटका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement