Saturday, April 13, 2024
Advertisement

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज के बीच इंग्लैंड वापस लौटा ये खिलाड़ी, टीम को लगा तगड़ा झटका

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम को टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले से पहले तगड़ा झटका लगा है। टीम का एक खिलाड़ी सीरीज के बीच में ही इंग्लैंड वापस लौट गया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 23, 2024 10:05 IST
Rehan Ahmed- India TV Hindi
Image Source : GETTY रेहान अहमद

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले से पहले इंग्लैंड की टीम को तगड़ा झटका लगा। टीम का एक खिलाड़ी सीरीज के बीच ही अपने देश इंग्लैंड वापस लौट गया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि लेग स्पिनर रेहान अहमद है। चौथे टेस्ट मैच में उनकी जगह शोएब बशीर को खेलने का मौका मिल है, रेहान अहमद एक जरूरी पारिवारिक मामले के कारण इंग्लैंड वापस लौट गए हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने अपने सेशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए बताया कि रेहान इंग्लैंड वापस लौट गए हैं।

प्लेइंग 11 में शामिल नहीं थे रेहान

19 वर्षीय रेहान ने भारत के खिलाफ इंग्लैंड के पहले तीन टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया। उन्होंने 44 की औसत से 11 विकेट लिए, जिसमें विशाखापत्तनम में 153 रन देकर 6 विकेट भी शामिल हैं। हालांकि, उन्हें रांची में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11 से बाहर रखा गया था। माना जा रहा है कि बेन स्टोक्स का रेहान को बाहर करने का निर्णय उनके घर लौटने के फैसले से पहले ही लिया था, इंग्लैंड ने गुरुवार की दोपहर अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान किया था, रेहान उस दोपहर इंग्लैंड के अंतिम प्रैक्टिस सेशन का हिस्सा थे वह चौथे टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को घर के लिए उड़ान भरेंगे।

वीजा मामलों में हुई थी दिक्कत

इस महीने की शुरुआत में, तीसरे टेस्ट से पहले यूएई से लौटने पर रेहान को वीजा से जुड़ी कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस मुकाबले से पहले यह मामला सुलझ गया और वह टीम के प्लेइंग 11 का हिस्सा बन गए। इस मैच में इंग्लैंड को 434 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। जहां रेहान ने तीन विकेट लिए थे। चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड रेहान की जगह ऑफस्पिनर शोएब बशीर को टीम में शामिल किया है। इंग्लैंड की प्लेइंग 11 में दूसरे स्पिनर बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले हैं, जो इस दौरे पर उनके सर्वाधिक 16 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

चौथे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (डब्ल्यू), टॉम हार्टले, ओली रॉबिन्सन, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए चौथे टेस्ट में इस खिलाड़ी ने किया डेब्यू, रोहित शर्मा ने दिया मौका

IPL 2024 के लिए दिल्ली कैपिटल्स का मास्टर प्लान, जानें क्यों विशाखापट्टनम में खेलेंगे अपने सभी होम मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement