Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IPL 2024 के लिए दिल्ली कैपिटल्स का मास्टर प्लान, जानें क्यों विशाखापट्टनम में खेलेंगे अपने सभी होम मैच

IPL 2024 के पहले फेज के लिए BCCI ने गुरुवार को शेड्यूल जारी किया। इस दौरान यह देखा गया कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने सभी होम मैच दिल्ली में नहीं बल्कि विशाखापट्टनम में खेलेगी।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 23, 2024 8:31 IST
Delhi Capitals- India TV Hindi
Image Source : IPL/BCCI दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2024 अब से कुछ ही दिन दूर है। बीसीसीआई ने गुरुवार को टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी कर दिया। हालांकि अभी सिर्फ टूर्नामेंट के शुरुआती 17 दिनों का शेड्यूल जारी किया गया है। भारत में होने वाले आम चुनावों के कारण ऐसा किया जा रहा है। बीसीसीआई के शेड्यूल जारी करते ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम के मैचों ने फैंस का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। दरअसल दिल्ली की टीम को आईपीएल के पहले फेज में कुल चार मुकाबले खेलने हैं। इन मैचों में दो होम मैच हैं, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स अपने ये होम मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में नहीं खेलेगी। वे दोनों होम मैच विशाखापट्टनम में खेलेंगे। 

दिल्ली कैपिटल्स विशाखापट्टनम क्यों खेल रही होम मैच?

दिल्ली कैपटल्स के शेड्यूल ने फैंस के दिमाग में सवाल खड़ा कर दिया कि भला वे अपने होम मैच दिल्ली में क्यों नहीं खेल रहे हैं। दरअसल आईपीएल से पहले दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में वुमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के मुकाबले खेले जाएंगे। जिसके कारण संभावना है कि वहां कि पिच इन सभी मैचों के बाद पूरी तरह से खराब हो जाए। ऐसे में दिल्ली में मैचों का शेड्यूल करने का विकल्प नहीं चुना गया। लिमिनेटर और फाइनल सहित डब्ल्यूपीएल का दूसरा भाग अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाला है। डब्ल्यूपीएल मुकाबले 5 से 17 मार्च तक दिल्ली में खेले जाएंगे। मैदान पर लगातार 11 मैचों के बाद बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी दोनों ने मैदान की स्थिति को लेकर चिंता थी, यही कारण है कि बीसीसीआई ने ये फैसला लिया।

क्रिकबज के रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस मुद्दे को लेकर बताया कि हमें लगा कि डब्ल्यूपीएल मैचों के बाद मैदान को कुछ राहत देना जरूरी है। इस मामले से परिचित कई स्रोतों ने पुष्टि की है कि दिल्ली कैपिटल्स बाद में अपने शेष पांच लीग मैच अपने निर्धारित घरेलू मैदान पर खेल सकती है। ऐसे में जब दूसरे फेज के लिए शेड्यूल जारी किए जाएंगे तो शायद दिल्ली का नाम उसमें शामिल होगा।

इन दो टीमों के खिलाफ पहले फेज में होंगे होम मैच

विशाखापत्तनम में खेलने का फैसला फ्रेंचाइजी का फैसला था और बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि की थी। बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी करते हुए कहा कि विशाखापत्तनम में अपने पहले दो घरेलू मैच खेलने का फैसला करते हुए, दिल्ली कैपिटल्स पहले रविवार, 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स की मेजबानी करेगी और फिर बुधवार, 3 अप्रैल को उसी स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगी।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा ऐलान, टीम में ऋषभ पंत निभाएंगे ये काम

पूर्व खिलाड़ी का हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा बयान, कहा - मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए काफी दबाव में होंगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement