Saturday, May 25, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा ऐलान, टीम में ऋषभ पंत निभाएंगे ये काम

IPL 2024 के पहले फेज के लिए शेड्यूल जारी होते ही दिल्ली कैपिटल्स के मालिक ने ऋषभ पंत के रोल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया है कि वह पहले हाफ में टीम में क्या रोल निभाएंगे।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 23, 2024 7:28 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऋषभ पंत

IPL 2024 को लेकर गुरुवार को बीसीसीआई ने शुरुआती 17 दिनों के लिए शेड्यूल जारी किया। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 22 मार्च को खेला जाएगा। वहीं 7 अप्रैल तक पहले फेज के मैच खेले जाएंगे। भारत में आम चुनावों के कारण टूर्नामेंट दो फेज में खेले जा रहे हैं। दूसरे फेज के शेड्यूल का ऐलान अभी बाकी है। इसका ऐलान आम चुनावों की तारीखों के बाद किया जाएगा। आईपीएल 2024 का शेड्यूल जारी होते ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने इस सीजन टीम में पंत के रोल को लेकर कई बातें कही है।

दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल के पहले फेज में कुल 7 मुकाबले खेलने हैं। टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी होते ही दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल ने कहा है कि कप्तान ऋषभ पंत आईपीएल 2024 के पहले भाग में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। जिंदल ने कीपर-बल्लेबाज की मैच फिटनेस पर भरोसा जताते हुए कहा कि वह अच्छे दिख रहे हैं। दिसंबर 2022 में पंत को जानलेवा दुर्घटना का सामना करना पड़ा था, तब से पंत प्रोफेशनल क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। पंत ने हाल ही में अलूर में कुछ अभ्यास मैच खेले और अपनी कीपिंग का एक इंस्टाग्राम वीडियो पोस्ट किया। पंत की वापसी से कैपिटल्स को काफी मजबूती मिलेगा।

पंत को लेकर कही ये बात

आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मालिक ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा कि ऋषभ बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह दौड़ रहे हैं। उन्होंने अपनी विकेटकीपिंग शुरू कर दी है। वह आईपीएल के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। मुझे उम्मीद है कि ऋषभ आईपीएल खेलेंगे और वह पहले मैच से टीम की कप्तानी भी करेंगे। पहले सात मैच, हम उन्हें केवल एक बल्लेबाज के रूप में खिलाएंगे और उनका शरीर कैसी प्रतिक्रिया देता है, उसके आधार पर हम आईपीएल के बाकी मैचों के लिए फैसला लेंगे।

उन्होंने आगे यह भी कहा कि हम बहुत आश्वस्त महसूस करते हैं, ऋषभ पंत के वापस आने से टीम का संतुलन काफी बेहतर हो गया है। हमारे पास एक बहुत अच्छी टीम है और ट्रिस्टन स्टब्स जैसे खिलाड़ियों के साथ बहुत सारे विकल्प हैं, जिन्होंने SA20 में गजब का प्रदर्शन किया और मिच मार्श कप्तान बने ऑस्ट्रेलिया की T20I टीम का। कैपिटल्स आईपीएल 2024 का अपना पहला मैच 23 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ मोहाली में खेलेगी।

इस खिलाड़ी की इंजरी पर भी दिया अपडेट

ऋषभ पंत के अलावा टीम का एक और स्टार खिलाड़ी चोटिल है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि एनरिक नोर्किया हैं। नोर्किया अपनी पीठ की चोट के कारण हाल के कई मैचों में नहीं खेल पाए, जिंदल ने कहा कि साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज उनके शुरुआती मैचों के लिए फिट हैं। जिंदल ने कहा कि वह फिट है। अभी, वह 80% पेस साथ से गेंदबाजी कर रहे हैं। अगले हफ्ते, वह 100% से गेंदबाजी करेगा। वह आईपीएल में अपनी वापसी करने जा रहे हैं। वह हमारे शिविर में शामिल होने जा रहे हैं और हमारे लिए यह अच्छा होगा। 2020 में कैपिटल्स में शामिल होने के बाद से, नॉर्टजे उनकी टीम के नियमित सदस्य रहे हैं। उन्होंने दिल्ली के लिए 53 विकेट लिए हैं, जिसमें 2020 सीजन में 23.27 पर 22 विकेट शामिल हैं। फिर भी, नॉर्टजे 2023 वर्ल्ड कप, SA20 और भारत के खिलाफ हाल ही में खेली गई सीरीज जैसे अहम मैच और टूर्नामेंट से चूक गए।

यह भी पढ़ें

पूर्व खिलाड़ी का हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा बयान, कहा - मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए काफी दबाव में होंगे

IND vs ENG: कब, कहां और कैसे देख पाएंगे चौथा टेस्ट मुकाबला, जानें लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ी सभी जानकारियां

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement