Saturday, April 13, 2024
Advertisement

पूर्व खिलाड़ी का हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा बयान, कहा - मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए काफी दबाव में होंगे

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च से होगा। वहीं आगामी सीजन में कुछ टीमों के नेतृत्व में भी बदलाव देखने को मिलेगा, जिसमें मुंबई इंडियंस की कप्तानी का जिम्मा रोहित शर्मा की जगह पर हार्दिक पांड्या संभालते हुए नजर आएंगे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 23, 2024 6:00 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन का पहला मुकाबला 22 मार्च को गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। वहीं आगामी सीजन में सभी 10 टीमों में कुछ बड़े बदलाव भी देखने को मिलेंगे, जिसमें पिछले 2 सीजन से गुजरात टाइटंस टीम की कप्तानी करने वाले स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की कप्तानी की जिम्मेदारी को संभालेंगे। वहीं ऋषभ पंत की भी इस सीजन में वापसी देखने को मिलेगी। हालांकि इसी बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी पार्थिव पटेल ने हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा बयान दिया है, जिसमें उनके अनुसार मुंबई इंडियंस की कप्तानी की जिम्मेदारी में हार्दिक को काफी दबाब का भी सामना करना पड़ेगा।

हार्दिक पर बहुत दबाव होगा

पार्थिव पटेल ने जियो सिनेमा पर हार्दिक पांड्या का आगामी सीजन में बतौर मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान के रूप में खेलने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि निश्चित रूप से पंड्या की कप्तानी चर्चा का विषय है। उसने जिस तरह से गुजरात टाइटंस टीम की कप्तानी करते हुए उन्हें पहले ही साल में खिताब दिलाया और फिर अगले सीजन में भी फाइनल तक का सफर तय किया भले ही खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो सके। वहीं हार्दिक पंड्या अब मुंबई इंडियंस टीम में वापस आ गये हैं जहां उनका क्रिकेट करियर एक तरह से शुरू हुआ था। मुंबई की टीम को उनसे काफी उम्मीदें होंगी जिसमें सभी की नजरें खिताब पर होंगी और उसके लिए क्वालीफाई करना ही सफलता नहीं है, उसे खिताब चाहिए। मुंबई इंडियंस ने यही सोचा होगा और उन्हें टीम में लाना बहुत सोच समझकर लिया गया फैसला लगता है जो भविष्य को देखते हुए लिया गया है। ऐसे में हार्दिक पर बहुत दबाव होगा। मुंबई इंडियंस पिछले कई सीजन से रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही है, ऐसे में हार्दिक के लिए टीम को उसी तरह से आगे लेकर जाना बिल्कुल भी आसान काम नहीं होगा। यह बदलाव हार्दिक के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।

मुंबई पहले फेज में खेलेगी 4 मुकाबले

आईपीएल 2024 सीजन के लिए पहले फेज को लेकर जारी किए गए शेड्यूल में मुंबई इंडियंस की टीम 4 मुकाबले खेलेगी। इसमें वह पहला मैच 24 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ अहमदाबाद के मैदान पर खेलेगी। वहीं इसके बाद दूसरा मैच 27 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद जबकि 1 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और 7 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस मुकाबला खेलेगी।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: रांची टेस्ट में क्या बेन स्टोक्स करेंगे गेंदबाजी, उन्होंने दिया ये जवाब?

रांची टेस्ट की पिच को लेकर बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने कही ये बात, इंग्लैंड के लिए किसी चेतावनी से कम नहीं

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement