Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

रांची टेस्ट की पिच को लेकर बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने कही ये बात, इंग्लैंड के लिए किसी चेतावनी से कम नहीं

India vs England: रांची के मैदान पर 23 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकबला खेला जाएगा। इस स्टेडियम की पिच को लेकर मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने पिच को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 22, 2024 20:47 IST
Brendon Mccullum- India TV Hindi
Image Source : GETTY ब्रैंडन मैकुलम

23 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची के मैदान पर खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले तीन मैचों में से एक को जहां इंग्लैंड की टीम ने अपने नाम किया तो वहीं 2 मैचों में टीम इंडिया जीतने में कामयाब रही। ऐसे में रांची टेस्ट दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम रहने वाला जिसमें भारतीय टीम के पास सीरीजी में अजेय बढ़त लेने का मौका होगा। इस मुकाबले की पिच को लेकर भी काफी चर्चा देखने को मिल रही है, जिसमें अब टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने बड़ा खुलासा किया है।

यह आम भारतीय विकेट जैसा

रांची टेस्ट मैच की पिच को लेकर विक्रम राठौड़ ने अपने बयान में बताया कि जब भी हम भारत में खेलते हैं तो पिच पर सवालिया निशान लगा दिया जाता है। यह आम भारतीय विकेट जैसा है जिसमें दरार है। इस विकट में हमेशा दरार होती हैं। यह टर्न लेगा लेकिन कितना और कब टर्न मिलेगा इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। लेकिन हमारी टीम का संतुलन काफी बेहतर है। वहीं राठौड़ ने बुमराह को रांची टेस्ट मैच से आराम दिए जाने को लेकर भी कहा कि बुमराह पूरी तरह से फिट हैं, लेकिन इस तेज गेंदबाज को लगातार खिलाना सही नहीं होता। हम भी चाहते हैं कि बुमराह प्रत्येक मैच में खेले। लेकिन यह उचित नहीं होगा वह भी तब जबकि उन्होंने पिछले तीन मैच में काफी गेंदबाजी की है। हमारे आगे के शेड्यूल और आईपीएल को देखते हमने उन्हें आराम देने का फैसला लिया है।

केएल राहुल को लेकर राठौड़ ने दिया ये जवाब

इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के बाद अनफिट होने की वजह से बाहर होने वाले केएल राहुल चौथे टेस्ट मैच में भी खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। वहीं इसको लेकर जब बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी वह फिट नहीं हैं। मुझे पूरा पता नहीं है कि वह अभी कितने प्रतिशत फिट है, इसके बारे में डॉक्टर्स की टीम ही सही बता पाएगी। जहां तक हमारा सवाल है तो वह फिट नहीं है और मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इसलिए हमारे पास जो खिलाड़ी मौजूद हैं हम उसी पर ध्यान लगा रहे हैं।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

IPL 2024 Schedule: दिल्ली, गुजरात और आरसीबी खेलेगी 5-5 मैच; पहले फेज में ये टीम खेलेगी सबसे कम मुकाबले

IND vs ENG: रांची टेस्ट से पहले ही पिच पर बेन स्टेक्स ने दे दिया बड़ा बयान, कहा - मैंने पहले कभी ऐसा...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement