Monday, April 29, 2024
Advertisement

England T20 World Cup Squad: इंग्लैंड को 3 साल बाद आई इस खिलाड़ी की याद, मॉर्गन की नापसंदगी के कारण थे बाहर

England T20 World Cup Squad: इंग्लैंड टीम से 2019 में बाहर किए गए नॉटिंघमशायर के जबरदस्त सलामी बल्लेबाज की टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में वापसी हुई है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 07, 2022 16:17 IST
Alex Hales- India TV Hindi
Image Source : ECB Alex Hales

Highlights

  • एलेक्स हेल्स इंग्लैंड के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में हुए शामिल
  • इंग्लैंड ने 3 साल बाद हेल्स को टीम में बुलाया वापस
  • पाकिस्तान दौरे पर होने वाली टी20 सीरीज में भी हेल्स टीम का हिस्सा

Alex Hales England T20 World Cup Squad: इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने एक भूले बिसरे खिलाड़ी को लंबे अरसे बाद याद किया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अक्टूबर नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में एक ऐसा बदलाव किया जिससे सभी चौंक गए। उसने सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को तीन साल बाद टीम में कमबैक के लिए कॉल किया। हेल्स ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस मेगा टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान दौरे पर होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी इंग्लिश टीम का हिस्सा बनाए गए हैं। उन्हें चोटिल जॉनी बेयरस्टो की जगह टीम में शामिल किया गया है।

ECB ने जारी किया एलेक्स हेल्स की वापसी का स्टेटमेंट

ईसीबी ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा, “नॉटिंघमशायर के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को यॉर्कशायर के बल्लेबाज जोनाथन बेयरस्टो की जगह इंग्लैंड के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में शामिल किया गया है। बेयरस्टो को पिछले हफ्ते बाएं टखने में चोट लगी थी जिसके चलते टूर्नामेंट में उनके खेलने का चांस खत्म हो गया। 33 साल के पिछली बार मार्च 2019 में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने वाले हेल्स पाकिस्तान दौरे पर होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी टीम का हिस्सा होंगे।”

मॉर्गन की नापसंदगी के कारण हेल्स थे टीम से बाहर

हेल्स ने इंग्लैंड के लिए अपना पिछला इंटरनेशनल मुकाबला मार्च 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच के रुप में खेला था। लिमिटेड ओवर क्रिकेट में 2015 वर्ल्ड कप से लगातार वे इंग्लैंड टीम के अहम सदस्य रहे थे। उन्हें मैदान के बाहर के मामले, जिसपर तत्कालीन कप्तान इयॉन मॉर्डन ने आपत्ति जताई थी, के कारण टीम से बाहर किया गया था। हालांकि इस दौरान दुनिया में चल रही तमाम टी20 लीग में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन मॉर्गन की जिद के कारण उन्हें इंग्लिश टीम में जगह नहीं मिली। बता दें कि मॉर्गन इस साल जून में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

टी20 फॉर्मेट के जबरदस्त बल्लेबाज हेल्स

दाएं हाथ के बल्लेबाज हेल्स अपन करियर में अब तक 60 टी20 इंटरनेशनल मैच में 31.01 की औसत और 136.65 की स्ट्राइक रेट से 1644 रन बना चुके हैं। इस दौरान वे एक शतक के साथ आठ अर्धशतक भी जड़ चुके हैं। ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो 33 साल के इस बल्लेबाज ने अब तक 359 मैच में 30.71 की औसत से 10104 रन बनाए हैं और उनकी स्ट्राइक रेट 147.58 की है। उन्होंने अपने अब तक के टी20 करियर में पांच शतक और 63 अर्धशतक लगाए हैं।

2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम:

जोस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर), मोइन अली, हैरी ब्रुक, सैम करन, एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल रशीद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड

ट्रेवलिंग रिजर्व: लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, टाइमल मिल्स

पाकिस्तान दौरे के लिए इंग्लैंड T20I टीम:

जोस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर), मोइन अली, हैरी ब्रुक, जॉर्डन कॉक्स, सैम करन, बेन डकेट, लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, एलेक्स हेल्स, टॉम हेल्म, विल जैक, डेविड मलान, आदिल रशीद, फिल साल्ट, ओली स्टोन, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, ल्यूक वुड, मार्क वुड

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement