Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Ashes 2021-22: सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 आई सामने, हुआ ये बड़ा बदलाव

तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने झाय रिचर्डसन को बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए रिप्लेस किया था, अब उनको दोबारा मौका मिला है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 04, 2022 10:56 IST
Ashes 2021-22: Australia name playing XI for Sydney Test- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ashes 2021-22: Australia name playing XI for Sydney Test

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज का चौथा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 5 जनवरी से खेला जाएगा। इस प्लेइंग 11 में एक बड़ा बदलाव किया गया है, ट्रेविस हेड की जगह पर उस्मान ख्वाजा टीम में शामिल हुए हैं।

आपको बता दें कि ख्वाजा ने साल 2019 के बाद से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। उनको इस बार इसलिए मौका मिल रहा है क्योंकि हेड कोविड-19 पॉजिटिव आए हैं। वे फिलहाल मेलबर्न में आइसोलेशन में अपनी पार्टनर के साथ हैं।

हेड इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने तीन मैचों में 62 की एवरेज के साथ 248 रन बनाए हैं। उन्होंने सबसे ज्यादा रन (152 रन) ब्रिस्बेन के गाबा में बनाए थे। जोश हेजलवुड पूरी तरह से फिट नहीं हैं इसलिए वे सिडनी टेस्ट का हिस्सा नहीं हैं, ये जानकारी कप्तान पैट कमिंस ने दी है।

कमिंस ने कहा, "इस बात में कोई शक नहीं है कि अगर जोश हेजलवुड उपलब्ध हैं तो वो जरूर खेलेंगे। वो लंबे समय से हमारे लिए एक खास गेंदबाज रहे हैं। हमने जोश को हर मौका दिया है, लेकिन लगता है कि वो कल गेंदबाजी नहीं कर पाएगा। उम्मीद है कि वो होबार्ट में गेंदबाजी करेगा।"

तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने झाय रिचर्डसन को बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए रिप्लेस किया था, अब उनको दोबारा मौका मिला है। कमिंस ने कहा कि बोलैंड के लिए ये गलत होगा कि हम उनके छह विकेट लेने के बाद भी उनको बाहर बैठाएं।

बोलैंड मेलबर्न टेस्ट के प्लेयर ऑफ द मैच भी बने थे। वो मैच ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 14 रनों से जीता था। कमिंस ने बोलैंड की जमकर तारीफ की और कहा, "हमको वो अनुशासित स्टंप-टू-स्टंप गेंदबाज चाहिए होता है और वो स्कॉटी (स्कॉट) हैं। हम खुशकिस्मत हैं कि स्कॉट जैसा कोई गेंदबाज हमारे पास है। पिछले हफ्ते उनके प्रदर्शन को देख कर इस हफ्ते उनको मौका न देना शर्म की बात होगी।"

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त ले ली है। अब उनको दो मैच और खेलने हैं, अगला मैच मेलबर्न में होगा और फिर आखिरी मैच होबार्ट में खेला जाएगा।

IND vs SA, 2nd Test, Day 1: भारत के 202 रनों के जवाब में साउथ अफ्रीका ने बनाए 1 विकेट खोकर 35 रन

ऑस्ट्रेलिया XI- मार्कस हैरिस, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, कैमरून ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement