Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

आशुतोष शर्मा के नाम जुड़ा खास रिकॉर्ड, अब तक IPL में 17 सालों में नहीं कर पाया ऐसा कोई भी खिलाड़ी

IPL 2024: पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन पंजाब टीम के खिलाड़ी आशुतोष शर्मा ने अपनी 31 रनों की पारी के दम पर टीम को इस मैच में लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की थी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 14, 2024 8:51 IST
Ashutosh Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए आशुतोष शर्मा।

आईपीएल के 17वें सीजन में पंजाब किंग्स के लिए अब तक कुछ भी सही नहीं रहा है, जिसमें टीम को 6 में से 4 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में भी पंजाब किंग्स को 3 विकेट से करीबी हार मिली। इस मैच में पंजाब की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए थे, वहीं राजस्थान ने टारगेट का पीछा 19.5 ओवरों में कर लिया। पंजाब किंग्स टीम के बल्लेबाजों की तरफ से इस मैच में काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने 70 के स्कोर तक अपनी आधी टीम को गंवा दिया। निचलेक्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे आशुतोष शर्मा ने 16 गेंदों में 31 रनों की पारी खेलकर टीम को इस मैच में लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। वहीं आशुतोष ने अपनी इस पारी के दम पर आईपीएल इतिहास में एक ऐसे रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया जो अब तक कोई भी खिलाड़ी करने में कामयाब नहीं हो सका है।

नंबर-8 या उससे नीचे लगातार तीन पारियों में 30 प्लस स्कोर

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2024 के लिए मध्य प्रदेश के 25 साल के खिलाड़ी आशुतोष शर्मा को अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। अब तक उन्हें इम्पैक्ट खिलाड़ी के तौर पर टीम ने इस्तेमाल किया है, जिसमें तीन मैचों में आशुतोष ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर सभी को काफी प्रभावित किया है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में आईपीएल में डेब्यू करते हुए आशुतोष ने सिर्फ 17 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली थी, वहीं इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में आशुतोष के बल्ले से 15 गेंदों में नाबाद 33 रनों की पारी देखने को मिली, जबकि राजस्थान के खिलाफ मैच में भी वह 31 रन बनाने में कामयाब रहे। इसी के साथ आशुतोष आईपीएल इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने लगातार तीन मैचों में नंबर 8 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए 30 प्लस रनों की पारी खेली है।

200 के करीब के स्ट्राइक रेट के साथ बनाए रन

आशुतोष शर्मा का आईपीएल के उनके शुरुआती तीन मैचों में रिकॉर्ड देखा जाए तो 47.5 के औसत से उन्होंने 95 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 197.92 का देखने को मिला है। वहीं टी20 क्रिकेट में आशुतोष का रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने 17 मैचों में 32.20 के औसत से 483 रन बनाए हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली है।

ये भी पढ़ें

"ये दोनों एक-दूसरे के लिए बने हैं"; MS Dhoni ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी को छुआ तो फैंस की यादें हुईं ताजा

IPL में युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, इस खास मामले में जड़ा दोहरा शतक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement