Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: हर्षा भोगले ने चुनी एशिया कप की बेस्ट XI, सिर्फ 2 भारतीय खिलाड़ियों को किया शामिल

Asia Cup 2022: हर्षा भोगले ने एशिया कप में अपनी बेस्ट प्लेइंग टीम को चुना है। इस टीम में उन्होंने सिर्फ 2 भारतीयों को जगह दी है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 11, 2022 19:37 IST
Harsha Bhogle Asia Cup Playing XI- India TV Hindi
Image Source : GETTY, ACC Harsha Bhogle Asia Cup Playing XI

Highlights

  • हर्षा भोगले ने एशिया कप से चुनी बेस्ट प्लेइंग XI
  • बेस्ट प्लेइंग XI सिर्फ 2 भारतीय खिलाड़ियो को शामिल किया
  • अफगानिस्तान के भी दो खिलाड़ी टीम में शामिल

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 अपने अंतिम चरण में है। पाकिस्तान और श्रीलंका फाइनल में आमने-सामने होंगे। भले ही भारतीय टीम ने कप नहीं जीता हो मगर एशिया कप में विराट का फॉर्म में वापसी करना भारतीय टीम के लिए राहत की बात है। एशिया कप के दौरान हमें कई ऐसे खिलाड़ी देखने को मिले जिन्होंने अपने दम पर टीम को मैच जिताया। भारतीय कमंटेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने एशिया कप में भाग लेने वाली टीमों में से अपनी बेस्ट XI को चुना है।

टॉप ऑडर में इन्हें किया शामिल

हर्षा भोगले ने एक मजबूत प्लेइंग XI बनाई हैं। उन्होंने क्रिकबज से बात करते हुए अपनी बेस्ट प्लेइंग XI को चुना। उन्होंने पाकीस्तान के मोहम्मद रिजवान और अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज को अपना ओपनर चुना है। मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान की ओर से पूरे टूर्नामेंट में रन बनाए हैं। रिजवान ने 5 मैचों 56.60 की औसत से 226 रन बनाए हैं। वहीं गुरबाज ने 5 मैचों में 163.44 की स्ट्राइक रेट से 152 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर टीम में उन्होंने भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को शामिल किया। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने अब तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। विराट के बाद हर्षा भोगले ने मिडिल ऑडर को मजबूत करने के लिए अफगानिस्तान के नजीबुल्लाह जादरान को टीम में शामिल किया है। 

मिडिल आर्डर में शामिल किए मजबूत खिलड़ी

पांचवे और छठे स्थान पर हर्षा भोगले ने श्रीलंका के भानुका राजपक्षे और दसुन शनाका को मौका दिया। दोनों ही ऑलराउंडर ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। इन्हीं दो खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ श्रीलंका को मैच जीताया था। जिस वजह से भारतीय टीम एशिया कप के बाहर हो गई थी। वहीं इस मैच को जीतकर श्रीलंका ने फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। 

इन गेंदबाजों को टीम में किया शामिल

गेंदबाजों की बात करें तो हर्षा भोगले ने स्पीन यूनिट के लिए शादाब खान और मोहम्मद नवाज को टीम में शामिल किया। वहीं तेज गेंदबाजो में उन्होंने भारत के भुवनेश्वर कुमार, पाकिस्तान के नसीम शाह और श्रीलंका के दिलशान मदुशंका को अपनी टीम में शामिल किया।

हर्षा भोगले​ की एशिया कप 2022 बेस्ट XI: मोहम्मद रिजवान, रहमानुल्लाह गुरबाज, विराट कोहली, नजीबुल्लाह जादरान, भानुका राजपक्षे, दसुन शनाका, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, भुवनेश्वर कुमार, नसीम शाह, दिलशान मदुशंका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement