Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले अकरम-जावेद के खास बयान, याद आ जाएगा दीवार फिल्म का डायलॉग

Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर 4 राउंड के महामुकाबले से पहले वसीम अकरम और आकीब जावेद की दुखती रग आई सामने।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 04, 2022 17:18 IST
Wasim Akram, Aaqib Javed- India TV Hindi
Image Source : GETTY, GHANI Wasim Akram, Aaqib Javed

Highlights

  • एशिया कप सुपर 4 राउंड में भारत-पाकिस्तान मुकाबला
  • भारत-पाकिस्तान मैच से पहले अकरम-जावेद की दुखती रग आई सामने
  • भारत ने एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान को हराया

Asia Cup 2022: दीवार फिल्म का वह डायलॉग तो याद है न आपको जिसमें अमिताभ बच्चन कहते हैं कि उनके पास घर है, गाड़ी है, बंगला है... तो शशि कपूर जवाब देते हैं कि उनके पास मां है। फिर सब खामोश हो जाते हैं।

भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले से पहले भी माहौल कुछ ऐसा ही है। पाकिस्तान के दो दिग्गज लगातार अपनी टीम की खूबियां गिना रहे हैं। साथ ही एक ऐसे खिलाड़ी का रोना भी रो रहे हैं जो उनके पास नहीं, भारत के पास है।

वसीम अकरम और आकीब जावेद की दुखती रग आई सामने

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम और आकीब जावेद एशिया कप से दूसरे महामुकाबले के पहले अपनी टीम के कई खिलाड़ियों की खासियत बता चुके हैं। पूर्व तेज गेंदबाज जावेद ने पाकिस्तान के जियो टीवी पर कहा कि पाकिस्तान के पास बाबर आजम जैसा बल्लेबाज है, नसीम शाह जैसा तेज गेंदबाज है लेकिन उसके पास एक ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो भारत की तरह उसे जीत दिला सके।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान अकरम ने क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए कहा कि उनकी टीम में कई शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन उन्हें पसंद वह खिलाड़ी है जो उनके पास नहीं बल्कि भारत के पास है।

अकरम और जावेद ने हार्दिक पंड्या की तारीफ में पढ़े कसीदे

दरअसल ये दोनों ही पाकिस्तानी धुरंधर भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंड हार्दिक पंड्या के बारे में बात कर रहे हैं। वही पंड्या जो ग्रुप स्टेज के मुकाबले में अकेले पूरी पाकिस्तान टीम पर भारी पड़े थे। इस मैच में हार्दिक ने पहले गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 25 रन देकर पाकिस्तान के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था। इस प्रदर्शन के कारण पाकिस्तान पहली पारी में सिर्फ 147 रन पर ऑल आउट हो गया। दूसरी पारी में, पंड्या जब बल्लेबाजी करने आए, तो 17 गेंदों पर नाबाद 33 रन ठोककर मैच को बड़े स्टाइल में फिनिश किया। उन्होंने आखिरी यानी 20वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिला दी।

अकरम और जावेद, पाकिस्तान के इन दोनों पूर्व स्टार क्रिकेटर्स को पता है कि उन्हें हार की टीस देने वाला खिलाड़ी और कोई नहीं भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या हैं। और यही इन दोनों की दुखती रग भी है। वे दोनों मानते हैं कि पाकिस्तान के पास सब है, लेकिन भारतीय टीम में मौजूद पंड्या जैसा कोई मैच विनर सुपरस्टार नहीं है।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement