Asia Cup 2022, IND vs PAK: एक बार फिर हो जाइए तैयार, एशिया कप में दोबारा इस तारीख को भिड़ेंगी भारत-पाकिस्तान की टीमें!

Asia Cup 2022, IND vs PAK: भारत ने पाकिस्तान को ग्रुप ए के पहले मुकाबले में 5 विकेट से मात दी थी। एशिया कप के 15वें मुकाबले में भारत ने 9वीं बार पाकिस्तान को धूल चटाई थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 29, 2022 21:02 IST
बाबर आजम और रोहित...- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER BCCI बाबर आजम और रोहित शर्मा (IND vs PAK)

Highlights

  • एशिया कप 2022 की पहली भिड़ंत में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया
  • 4 सितंबर को दोबारा भिड़ सकती हैं भारत और पाकिस्तान की टीमें
  • ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग शामिल

Asia Cup 2022, IND vs PAK: एशिया कप 2022 का आयोजन यूएई में जारी है। इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं लेकिन प्रमुख आकर्षण का केंद्र है भारत और पाकिस्तान का मुकाबला। दोनों ही टीमें एक ही ग्रुप (Group A) में हॉन्ग कॉन्ग के साथ मौजूद हैं। चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच ग्रुप स्टेज का पहला मुकाबला 28 अगस्त रविवार को खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात देते हुए टूर्नामेंट में अपना विजयी आगाज किया। लेकिन यह दोनों देशों के बीच इकलौती भिड़ंत नहीं थी एक बार फिर सुपर-4 में दोनों टीमों का आमना-सामना होना लगभग तय है।

दरअसल आपको बता दें कि एशिया कप 2022 में दो ग्रुप में तीन-तीन टीमें शामिल हैं। दोनों ग्रुप की टॉप 2-2 टीमें सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करेंगी। ग्रुप में मजबूत भारत और पाकिस्तान के साथ हॉन्ग कॉन्ग है। ऐसे में लगभग इन दोनों टीमों का सुपर-4 में जाना तय माना जा रहा है। हालांकि, क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है लेकिन भारत और पाकिस्तान के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए हॉन्ग कॉन्ग के लिए किसी भी एक टीम को हराना आसान नहीं होगा। 

फिर आमने-सामने होंगी दोनों टीमें!

इसके बाद सुपर-4 की बात करें तो टूर्नामेंट का यह स्टेज राउंड रॉबिन फॉर्मेट में होगा। इस राउंड में सभी चारों टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी। इसमें ही एक मुकाबला होना है A1 vs A2 का, यानी ग्रुप ए की दो टॉप टीमें। यह मुकाबला रविवार 4 सितंबर को दुबई में ही खेला जाएगा। ऐसे में ग्रुप ए से अगर भारत-पाकिस्तान पहुंचते हैं तो आगामी रविवार एक बार फिर से सुपर संडे बन सकता है। इसके अलावा टूर्नामेंट की टीमों पर अगर गौर करें तो यही दो टीमें सबसे ताकतवर लग रही हैं। ऐसे में 11 सितंबर को होने वाले फाइनल में भी भारत-पाकिस्तान महामुकाबला देखने को मिल सकता है।

यह है एशिया कप 2022 का शेड्यूल

Asia Cup 2022 का पूरा शेड्यूल

Image Source : TWITTER ACC
Asia Cup 2022 का पूरा शेड्यूल

गौरतलब है कि एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान ने अपने अभियान की शुरुआत की थी। ग्रुप ए के इस मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी। भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी, हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा के उपयोगी रनों की बदौलत भारत ने इस मैच को अपने नाम किया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 43 रन बनाए थे और नसीम शाह ने भी तीन विकेट अपने नाम किए थे।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022