Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 IND vs SL : एमएस धोनी और विराट कोहली के दोस्त टीम इंडिया के लिए खतरा!

Asia Cup 2022 IND vs SL : श्रीलंकाई खिलाड़ी आईपीएल में भी खेलते हैं, इसलिए उन्हें टीम इंडिया की मजबूती और कमजोरी के बारे में अच्छी तरह से पता है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 06, 2022 12:08 IST
Wanindu Hasaranga and Maheesh Theekshana- India TV Hindi
Image Source : AP Wanindu Hasaranga and Maheesh Theekshana

Highlights

  • श्रीलंकाई खिलाड़ी आईपीएल 2022 में कर चुके हैं बेहतरीन प्रदर्शन
  • भारतीय खिलाड़ियों की मजबूती और कमजोरी से अच्छी तरह वाकिफ
  • टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ हर हाल में जीना होगा मैच

Asia Cup 2022 IND vs SL : टीम इंडिया आज एशिया कप 2022 के सुपर 4 में अपना बेहद खास मैच खेलने के लिए उतरेगी। भारत और श्रीलंका के बीच मैच है और ये मैच भी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाएगा। आज का मैच टीम इंडिया को जीतना ही होगा, नहीं तो एशिया कप जीतने का सपना भी टूट जाएगा, लेकिन टीम इंडिया के लिए दो खिलाड़ी खतरा बन सकते हैं, उनसे टीम इंडिया को खास तौर पर सतर्क रहना होगा। ये खिलाड़ी आईपीएल में एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके और विराट कोहली की टीम आरसीबी के लिए खेलते हैं। हम बात कर रहे हैं महीश तीक्ष्णा और वानिंदु हसरंगा की। 

Wanindu Hasaranga

Image Source : AP
Wanindu Hasaranga

आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हैं वानिंदु हसरंगा

आईपीएल 2022 में विराट कोहली की टीम आरसीबी के लिए खेलने वाले वानिंदु हसरंगा भारतीय टीम के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं। वे लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैचों में वानिंदु हसरंगा की बात करें तो उन्होंने छह मैचों में दस विकेट चटकाने का काम किया है। यानी उनके आंकड़े बेहद शानदार हैं। वहीं इस बार के एशिया कप की बात करें तो उन्होंने अभी तक तीन मैचों में तीन विकेट लिए हैं। वे बल्लेबाजी से भी नीचे के क्रम में अच्छी बल्लेबाजी करने में माहिर खिलाड़ी हैं। इसके बाद भारतीय टीम के लिए दूसरा खतरा महीश तीक्ष्णा हो सकते हैं। महेश तीक्ष्णा भी इस बार के आईपीएल में एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के लिए खेल रहे थे और अच्छा प्रदर्शन भी किया है। वे इस एशिया कप में भी अभी तक अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। 

Maheesh Theekshana

Image Source : AP
Maheesh Theekshana

दुबई की पिच होती जा रही है धीमी
खास बात ये है कि ये दोनों खिलाड़ी स्पिनर हैं और दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच पर लगाातार मैच हो रहे हैं, इसलिए पिच भी अब धीमी होनी शुरू हो गई है। ऐसे में भारत को इन दोनों गेंदबाजों से सावधान रहना होगा, नहीं तो ये दोनों मिलकर भारत के मिडल आर्डर को ध्वस्त करने की क्षमता रखते हैं। आईपीएल में खेलने के कारण ये दोनों भारतीय टीम के खिलाड़ियों की मजबूती और कमजोरी को भी अच्छे से समझते हैं और उन्हें परेशान करने की काबिलियत रखते हैं। वहीं टीम इंडिया को दासुन शनाका पर भी ध्यान देना होगा, जो गेंद और बल्ले से कमाल करने के लिए तैयार बैठे हैं। हालांकि टीम इंडिया का श्रीलंका के खिलाफ पिछला रिकॉर्ड काफी अच्छा है, लेकिन ये करो या मरो का मैच है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement