Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 : आज होगा टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किसे मिलेगी एंट्री

Asia Cup 2022 : भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी पांच में से चार मैच जीतकर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसलिए इसमें भी अच्छा खेल दिखाने वाले खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल होने के दावेदार हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 08, 2022 12:52 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : REUTERS Virat Kohli

Highlights

  • एशिया कप 2022 से पहले टीम इंडिया खेलेगी जिम्बाब्वे के खिलाफ वन डे सीरीज
  • एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से, टीम इंडिया का पहला मुकाबला 28 को
  • एशिया कप के पहले ही मैच में टीम इंडिया की टक्कर पाकिस्तान से होगी

Asia Cup  2022 India Squad : भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज खत्म हो गई है। भारत ने 4.1 से सीरीज अपने नाम कर ली है। सीरीज क आखिरी मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने आराम किया, क्योंकि भारतीय टीम सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी थी। अब भारतीय टीम का अगला मिशन जिम्बाब्वे सीरीज है, लेकिन सभी नजर एशिया कप 2022 पर टिकी है। एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से यूएई में होना है, लेकिन इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान आज किया जाना है। आज यानी आठ तारीख ही एशिया कप के लिए स्क्वायड के ऐलान के लिए आखिरी तारीख है। माना जा रहा है कि दोपहर बाद शाम तक टीम इंडिया का ऐलान कर दिया जाएगा। 

जिम्बाब्वे दौरे के लिए शिखर धवन बनाए गए हैं कप्तान

टीम इंडिया शिखर धवन की कप्तानी में जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएंगी, जहां तीन वन डे मैच खेले जाने हैं, इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही हो गया था, इसमें भी रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी रेस्ट पर हैं। लेकिन माना जा रहा है कि एशिया कप के लिए सभी भारतीय खिलाड़ियों की वापसी होगी। इसमें पूर्व कप्तान विराट कोहली, इंजरी से जूझ रहे केएल राहुल आदि भी शामिल होंगे। एशिया कप में टीम इंडिया का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान से होगा। इसलिए भारत की सबसे मजबूत टीम इसमें खेलने के लिए जाएंगी। वैसे भी पिछला एशिया कप 2018 में रोहित शर्मा की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने जीता था। इस बार भी टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के ही हाथों में होगी। 

कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा भी सेलेक्शन मीटिंग में होंगे शामिल
भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी पांच में से चार मैच जीतकर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसलिए इसमें भी अच्छा खेल दिखाने वाले खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल होने के दावेदार हैं। खास तौर पर अर्शदीप सिंह ने जैसा खेल दिखाया है, उससे साफ है कि एशिया कप के लिए उनका सेलेक्शन किया जा सकता है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ इस वक्त फ्लोरिडा में ही हैं। भारतीय सेलेक्टर्स जब टीम के चयन के लिए बैठेंगे तो कप्तान और कोच से भी रायमशविरा किया जाएगा। हालांकि सभी बड़े खिलाड़ी वापसी करते हुए नजर आने वाले हैं, इसलिए युवा और नए खिलाड़ियों को टीम से अपनी जगह गंवानी पड़ सकती है। 

एशिया कप 2022 के लिए संभावित टीम इंडिया: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, दीपक हुड्डा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement