Friday, May 03, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 India vs Pakistan : वसीम जाफर ने किया ऐसा ट्वीट, सोशल मीडिया पर हड़कंप

Asia Cup 2022 India vs Pakistan : एशिया कप के लिए दो ग्रुप बनाए गए हैं, लेकिन भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप यानी ए में रखा गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 03, 2022 11:34 IST
Virat Kohli, babar Azam and Mohammad Rizwan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli, babar Azam and Mohammad Rizwan

Highlights

  • एशिया कप 2022 का पूरा शेड्यूल आया सामने, 27 अगस्त को होगा पहला मैच
  • भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में 28 अगस्त को खेला जाएगा महामुकाबला
  • शेड्यूल सामने आते ही सोशल मीडिया पर मीम्स की धूम, तरह तरह के रंग

Asia Cup 2022 India vs Pakistan : एशिया कप 2022 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है। एशिया कप का पहला मैच 27 अगस्त को खेला जाएगा और इसके बाद अगले दिन यानी 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ा मैच होगा। एशिया कप के लिए दो ग्रुप बनाए गए हैं, लेकिन भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप यानी ए में रखा गया है। भारत और पाकिस्तान की टीमें अब आपसी सीरीज नहीं खेलती हैं, लेकिन बड़े टूर्नामेंट में मुकाबला होता ही है। पिछले साल खेले गए टी20 विश्व कप 2021 में दोनों टीमों आमने सामने हुई थी, तब बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को दस विकेट से हराया था, इसके बाद अब दोनों टीमें फिर मुकाबले के लिए तैयार हैं। इस बीच जैसे ही एशिया कप 2022 का शेड्यूल आया, सभी की नजर भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर थी, साथ ही सोशल मीडिया पर तरह तरह के मीम्स की भी बाढ़ सी आ गई। हर बड़े इवेंट में अपने ट्वीट के लिए मशहूर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी एक ट्वीट किय है, जो काफी पसंद किया जा रहा है। 

भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर वसीम जाफर का ट्वीट

दरअसल, एशिया कप 2022 का शेड्यूल आने के बाद वसीम जाफर ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि एशिया कप में 2 भारत बनाम पाकिस्तान मैच, इस बीच ब्रॉडकास्टर, साथ ही उन्होंने  हैशटैग भारत बनाम पाकिस्तान भी इस्तेमाल किया है। सभी लोग जानते हैं कि भारत और पाकिस्तान का मुकाबला क्रिकेट के दुनिया में सबसे बड़ा कहा और माना जाता है। इस दिन क्रिकेट फैंस तो मैच देखते ही हैं, साथ ही जिनकी क्रिकेट में बहुत ज्यादा रुचि नहीं होती है, वो भी इसे देखते हैं। इससे उस चैनल को खूब फायदा मिलता है, जो इसका ब्रॉडकास्ट करता है, ऐसा ही कुछ वसीम जाफर समझाने की कोशिश कर रहे हैं। 

https://twitter.com/WasimJaffer14/status/1554452616662306819

श्रीलंका से यूएई ट्रांसफर किया गया एशिया कप 2022
आपको बता दें कि एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में होना था, लेकिन वहां पर हालात ठीक न होने के कारण इसे यूएई में ट्रांसफर कर दिया गया था। भारतीय टीम अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी। दोनों ग्रुप में तीन तीन टीमों को रखा गया है, इसके बाद हर ग्रुप की टॉप की दो टीमें आगे जाएंगे। पूरी उम्मीद है कि ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान की टीमें आगे जाएंगी। ऐसा होता है तो एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीमे एक दूसरे से भिड़ती हुई नजर आएंगी। इसके बाद टॉप की दो टीमें फाइनल में एंट्री करेंगी। हो सकता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच इस एशिया कप में दो मैच हों। जल्द ही एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी किया जाना अभी बाकी है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement