Monday, May 06, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: देखिए सुपर 4 राउंड का शेड्यूल, जानिए किसका चलेगा मीटर और किसकी होगी बत्ती गुल

Asia Cup 2022: ग्रुप स्टेज में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाली चार टीमें एशिया कप के सुपर 4 राउंड में जगह बना चुकी हैं। इस राउंड से सर्वाधिक जीत हासिल करने वाली दो टीमों के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 03, 2022 17:51 IST
Mohammad Nabi, Rohit Sharma, Babar Azam and Dasun Shanaka- India TV Hindi
Image Source : GETTY, PENNA, AFP Mohammad Nabi, Rohit Sharma, Babar Azam and Dasun Shanaka

Highlights

  • एशिया कप के ग्रुप स्टेज के सारे मुकाबले खत्म
  • ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान ने सुपर 4 में बनाई जगह
  • ग्रुप बी से अफगानिस्तान और श्रीलंका सुपर 4 में

Asia Cup 2022 Super 4 Schedule: छह टीमों के बीच ग्रुप स्टेज के तय सारे मुकाबले खत्म हो चुके हैं। अब चुनी हुई चार टीमें अगले स्टेज में पहुंच चुकी है। जिनके बीच एशिया कप 2022 का सुपर फोर राउंड खेला जाएगा। इस राउंड में ग्रुप ए और ग्रुप बी से दो-दो टीमों ने जगह बनाई है, जिनके बीच सुपर फोर के तमाम मुकाबले राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेले जाएंगे।

एशिया कप के सुपर 4 में पहुंचने वाली टीमें

अफगानिस्तान एशिया कप के सुपर फोर राउंड में पहुंचने वाली पहली टीम है। उसने ग्रुप बी में श्रीलंका और बांग्लादेश को हराकर अगले स्टेज में जगह बनाई। मोहम्मद नबी की कप्तानी वाली टीम ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को आठ विकेट से पराजित किया और दूसरे मैच में बांग्लादेश को बड़ी आसानी से सात विकेट से हराया।

Afghanistan Team

Image Source : ACB
Afghanistan Team

सुपर 4 में पहुंचने वाली दूसरी टीम भारत है। उसने ग्रुप ए के अपने पहले मैच में आर्च राइवल्स पाकिस्तान को पांच विकेट से शिकस्त दी और दूसरे मैच में हांगकांग को 40 रन से हराया।

Virat Kohli and Rohit Sharma

Image Source : GETTY
Virat Kohli and Rohit Sharma

ग्रुप बी से श्रीलंका सुपर 4 में जगह बनाने वाली तीसरी टीम है। उसने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को दो विकेट से हराकर अगले राउंड में अपनी जगह पक्की की।

Sri Lanka team

Image Source : SLC
Sri Lanka team

सुपर 4 में पहुंचने वाली चौथी और आखिरी टीम पाकिस्तान है। उसने ग्रुप स्टेज के अंतिम मैच में हांगकांग को रिकॉर्ड 155 रन से हराया और अगले राउंड में भारत के साथ अपनी मौजूदगी दर्ज करके एशिया कप के रोमांच को बनाए रखा।

Pakistan team

Image Source : PCB
Pakistan team

ग्रुप के हिसाब से इसे यूं समझें कि ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान ने सुपर 4 में जगह बनाई। वहीं ग्रुप बी से सुपर 4 में पहुंचने वाली टीमें हैं अफगानिस्तान और श्रीलंका।

Asia Cup 2022 Standings

Image Source : TWITTER
Asia Cup 2022 Standings

सुपर 4 राउंड का शेड्यूल

सुपर 4 राउंड में पहुंचने वाली हर टीम एक दूसरे के साथ एक-एक मैच खेलेगी। इस राउंड का पहला मैच आज यानी शनिवार को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। सुपर 4 राउंड का दूसरा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में रविवार 4 सितंबर को होगा। तीसरे मैच में मंगलवार 6 सितंबर को भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला होगा। चौथा मैच बुधवार 7 सितंबर को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच होगा। गुरुवार 8 सितंबर को होने वाले अगले मैच में भारत और अफगानिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी। वहीं शुक्रवार 9 सितंबर को सुपर 4 के अंतिम मुकाबले में पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी।

Asia Cup Super 4 Schedule

Image Source : TWITTER
Asia Cup Super 4 Schedule

एशिया कप 2022 का फाइनल रविवार 11 सितंबर को खेला जाएगा। सुपर 4 में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाली दो टीमें खिताबी मुकाबले में एक दूसरे का सामना करेंगी।     

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement