Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 : आईपीएल 2022 का स्टार खिलाड़ी एशिया कप में फेल

Asia Cup 2022 : अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला मंगलवार को श्रीलंका से है, देखना होगा कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं, अगर मिलती है तो वे कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 05, 2022 19:00 IST
Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : AP Yuzvendra Chahal

Highlights

  • टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल को नहीं मिल रहे हैं विकेट
  • आईपीएल 2022 में जमकर लिए थे विकेट, पर्पल कैप भी जीती थी

Asia Cup 2022 : एशिया कप 2022 में अपने दोनों लीग मैच जीतकर टीम इंडिया सुपर 4 में पहुंची थी। पहले भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराया और उसके बाद हांगकांग को भी मात दी। लेकिन जब टीम इंडिया का मुकाबला सुपर 4 में फिर से पाकिस्तान से हुआ तो टीम इंडिया को पांच विकेट से हार सामना करना पड़ा। हालांकि अभी भी टीम के पास मौका है कि वो फाइनल में जा सकती है। इस बीच टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ाई हुई हैं, क्योंकि वे उस तरह की गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं, जिसकी उनसे उम्मीद की जा रही थी। ये वही युजवेंद्र चहल हैं, जिन्होंने अभी कुछ ही महीने पहले आईपीएल में गदर मचा रखा था और खूब विकेट लेकर पर्पल कैप मिली थी। 

ऐसा रहा है युजवेंद्र चहल का एशिया कप 2022 में प्रदर्शन 

युजवेंद्र चहल के अब तक खेले गए तीनों मैचों की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में चार ओवर में 43 रन खर्च कर दिए और केवल एक ही विकेट लेने में कामयाब हो पाए थे। जब टीम इंडिया का मुकाबला कमजोर मानी जाने वाली हांगकांग से हुआ। इसमें युजवेंद्र चहल चार ओवर में 18 रन खर्च करते हैं, लेकिन उनके हिस्से में एक भी विकेट नहीं आता है। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच की बात करें तो उन्होंने इस मैच में चार ओवर में रन तो 32 ही दिए, लेकिन विकेट के नाम पर खाता नहीं खुला। यानी तीन मैचों में अभी तक युजवेंद्र चहल के हाथ केवल एक ही विकेट आया है, जबकि वे भारतीय टीम के विकेट टेकर गेंदबाज माने जाते हैं। टीम इंडिया जरूर युजवेंद्र चहल के इस तरह के प्रदर्शन खुश नहीं होगी। 

आईपीएल में किया था शानदार प्रदर्शन 
ये वही युजवेंद्र चहल हैं, जिन्होंने अप्रैल मई में आईपीएल 2022 के सीजन में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए खूब विकेट लिए थे। उन्होंने 19 मैचों में 27 विकेट हासिल किए थे, जो इस साल के आईपीएल में सबसे ज्यादा थे और उन्होंने पर्पल कैप भी जीती थी। इसके साथ ही उन्होंने एक मैच में हैट्रिक भी ली थी। अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला मंगलवार को श्रीलंका से है, देखना होगा कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं, अगर मिलती है तो वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement