Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 : आज नए शिखर को छू सकते हैं विराट कोहली, बस इतने रन चाहिए

Asia Cup 2022 Virat Kohli : विराट कोहली ने वापसी की है तो अभी तक अच्छी लय में नजर आए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 06, 2022 17:38 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli

Highlights

  • पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला चला तो कई रिकॉर्ड कर सकते हैं ध्वस्त
  • टी20 इंटरनेशनल में 3500 रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन सकते हैं
  • रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने के लिए विराट कोहली को आज खेलनी होगी लंबी पारी

Asia Cup 2022 Virat Kohli : भारत और श्रीलंका के बीच आज एशिया कप 2022 सुपर 4 का मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम को आज का मैच हर हाल में जीतना है, ताकि उसकी फाइनल में जाने की उम्मीदें जिंदा रहें। वहीं श्रीलंकाई टीम के लिए अच्छी बात ये है कि वह पिछले मैच में अफगानिस्तान को मात देने के बाद यहां आई है। भारतीय टीम के लिए आज का मैच करो या मरो का है। इस मैच में वैसे तो पूरी टीम इंडिया के खिलाड़ियों की पर नजरें रहने वाली हैं, लेकिन खास नजर जिस खिलाड़ी पर रहेंगी, वो हैं पूर्व कप्तान विराट कोहली। कप्तान कोहली का बल्ला अगर आज भी चला, जैसे पिछले कुछ मैचों में चला है तो वे नए शिखर को छू सकते हैं। 

Virat Kohli

Image Source : AP
Virat Kohli

विराट कोहली के टी20 इंटरनेशनल में इतने हैं रन 

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक रोहित शर्मा अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं जो 3500 से ज्यादा रन बना चुके हैं। वे टी20 इंटरनेशनल में दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनके बाद नंबर आता है न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल का, जिनके नाम पर 3497 रन हैं, यानी 3500 रन बनाने से महज कुछ ही रन दूर। वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली की बात की जाए तो वे अब तक इस फॉर्मेट में 3462 रन बना चुके हैं। अगर आज किंग कोहली का बल्ला चला तो वे न केवल मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ सकते हैं, बल्कि वे 3500 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी भी बन सकते हैं, यानी रोहित शर्मा के बाद विराट कोहली का नंबर। विराट कोहली को यहां तक पहुंचने के लिए आज के मैच में केवल 38 रनों की जरूरत है। छोड़ तो वे वैसे रोहित शर्मा को भी पीछे हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें लंबी पारी खेलनी होगी।  रोहित शर्मा को पछाड़ने के लिए विराट कोहली को 86 रन बनाने होंगे। देखना होगा कि वे किसके आगे पहुंचते हैं। 

Virat Kohli

Image Source : AP
Virat Kohli

एशिया कप 2022 में कोहली कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन 
ब्रेक के बाद जब विराट कोहली ने वापसी की है तो अभी तक अच्छी लय में नजर आए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मैच में विराट कोहली ने 35 रन की छोटी लेकिन दमदार पारी खेली थी। इसके बाद हांगकांग के खिलाफ मैच में कोहली ने 59 रनों की नाबाद पारी खेली, इसके बाद जब दोबारा पाकिस्तान से आमना सामना हुआ तो उन्होंने 60 रन की पारी खेली। यानी हर मैच में वे पिछले मैच से ज्यादा रन बना रहे हैं। अगर आज भी ऐसा ही हुआ तो फिर मार्टिन गप्टिल ही नहीं रोहित शर्मा से भी कड़ा संघर्ष होगा। हालांकि आज का मैच रोहित शर्मा भी खेलेंगे, वे भी रन बनाएंगे, ऐसे में मैच के खत्म होने पर रोहित और विराट में से कौन आगे रहता है ये देखना दिलचस्प होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement