Asia Cup 2022: भारत- पाकिस्तान के ग्रुप में तीसरी टीम कौन सी होगी, जानिए कब होगी उसकी एंट्री

Asia Cup 2022: एशिया कप का पहला मैच 27 अगस्त को खेला जाएगा, जब श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें आपस में भिड़ेंगी। ये टीमें ग्रुप ए में है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 12, 2022 17:24 IST
Asia Cup 2022 IND vs PAK- India TV Hindi News
Image Source : PTI Asia Cup 2022 IND vs PAK

Highlights

  • इस बार के एशिया कप में हिस्सा ले रही हैं कुल मिलाकर छह टीमें
  • पांच टीमों के नाम फाइनल, छठी टीम का नाम 28 अगस्त को पता चलेगा
  • भारत और पाकिस्तान के ग्रुप में होगी अभी एक और टीम की एंट्री

 

Asia Cup 2022 : एशिया कप 2022 की तैयारी जारी है, इसके शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं। इस बीच एशिया कप 2022 का शेड्यूल भी सामने आ गया है। इस बार एशिया कप में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं। सभी छह टीमों को तीन तीन के दो ग्रुपों में बांटा गया है। ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान हैं, वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश हैं। लेकिन सवाल ये है कि भारत और पाकिस्तान के ग्रुप में तीसरी टीम कौन सी होगी। साथ ही तीसरी टीम का नाम आखिर कब तक फाइनल होगा। इस सवाल का जवाब अभी तक क्रिकेट फैंस के पास नहीं है। 

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा पहला मैच 

दरअसल एशिया कप का पहला मैच 27 अगस्त को खेला जाएगा, जब श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें आपस में भिड़ेंगी। ये टीमें ग्रुप ए में है। ग्रुप बी का पहला मैच भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को खेला जाएगा। इसी दिन तय हो जाएगा कि ग्रुप ए की तीसरी टीम कौन सी होगी। दरअसल तीसरी टीम बनने के लिए यूएई, हांगकांग, सिंगापुर और कुवैत के बीच टक्कर है। इन चार टीमों के बीच  क्वालीफायर मैच 20 से 28 अगस्त के बीच  खेले जाएंगे। जो टीम सबसे आगे रहेगी, वो ग्रुप में एंट्री कर जाएगी और भारत और पाकिस्तान के साथ ये टीम मैच खेलेगी। यानी तीसरी टीम के लिए आपको 28 अगस्त की शाम तक का इंतजार करना होगा। 

ऐसा होगा एशिया कप 2022 का फॉर्मेट
एशिया कप के फॉर्मेट की बात करें तो जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया है कि इस बार छह टीमें हैं और तीन तीन टीमों के दो ग्रुप बनाए गए हैं। सभी टीमें अपने ग्रुप वाली सभी टीमों से मुकाबला करेंगी। यानी लीग चरण में हर टीम को दो दो मैच खेलने होंगे। इसके बाद दोनों ग्रुपों की जो टॉप की दो टीमें हैं, उनकी एंट्री सुपर 4 में होगी। यानी छह टीमों से से दो का एशिया कप खत्म हो जाएगा और चार टीमें यहां से आगे बढ़ेंगी। अब यहां पर हर टीम दूसरी टीम से एक एक मैच खेलेगी। यानी एक टीम को कुल तीन मैच खेलने होंगे। इसके बाद जो दो टीमें प्वाइंट्स के आधार पर सबसे आगे होंगी, वो फाइनल में एंट्री करेंगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड