Sunday, May 05, 2024
Advertisement

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले फैंस के लिए खुशखबरी, मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट

Asia Cup 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में बारिश के कारण रुकावट आने की उम्मीद तो है, लेकिन इसी बीच फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 01, 2023 23:52 IST
IND vs PAK - India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम पाकिस्तान

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 02 सितंबर को श्रीलंका के पल्लेकेले महामुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। पाकिस्तान की टीम ने तो अपनी प्लेइंग 11 तक बता दी है। इसी बीच पिछले दिनों खबर आई थी कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच वाले दिन पल्लेकेले में भारी बारिश की आशंका है। जो मैच पर भी असर डाल सकती है। इसी बीच फैंस के लिए अब मौसम का नया अपडेट सामने आया है जो उन्हें खुश कर सकता है।

मौसम को लेकर आया अपडेट

पाकिस्तान के खिलाफ भारत के आगामी एशिया कप 2023 मुकाबले के लिए पल्लेकेले के मौसम अपडेट पर एक नजर डालें तो, अचानक से बारिश की संभावना काफी ज्यादा कम हो गई है। हालांकि श्रीलंका में खेले जाने वाले इस मुकाबले पर अभी भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है, लेकिन शनिवार, 2 सितंबर को पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पूरा मैच होने की प्रबल संभावना है। भारत और पाकिस्तान चार साल के अंतराल के बाद वनडे मैच खेलने के लिए तैयार है। इस का फैंस काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। 

क्या कहते हैं अनुमान

पाकिस्तान ने मुल्तान में नेपाल को 238 रनों से हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की, लेकिन अपने दूसरे और आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में उसे अलग-अलग परिस्थितियों में शक्तिशाली भारतीय टीम का सामना करना पड़ेगा। भारत ने पिछले दो वर्षों में श्रीलंका में कोई वनडे मैच नहीं खेला है, लेकिन एशिया कप के अपने पहले मैच में बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ वह अपने शानदार रिकॉर्ड पर भरोसा करेंगे।

लेकिन इस समय सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या बारिश संभावित रूप से खेल में बाधा डालेगी और फैंस के लिए एक बड़ा खेल बिगाड़ेगी। हालाँकि, Google मौसम के अनुसार, टॉस के समय बारिश की संभावना 65% है और पल्लेकेले में मैच की पहली पारी में यह घटकर लगभग 20% से 23% हो जाएगी। मैच के खत्म होने के समय तक बारिश तेज हो जाने की संभावना है इसलिए मैच का रिजल्ट DLS नियमों के अनुसार भी निकाला जा सकता है।

पाकिस्तान की प्लेइंग 11: फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शादाब खान (उपकप्तान), मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ

एशिया कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement