Monday, April 29, 2024
Advertisement

एशिया कप के फाइनल में इस Playing 11 के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा, बाहर हो जाएगा यह स्टार गेंदबाज

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया था। यह पांचों खिलाड़ी फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ खेलते नजर आ सकते हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 17, 2023 6:15 IST
Asia Cup 2023, IND vs SL Final- India TV Hindi
Image Source : GETTY Asia Cup 2023 IND vs SL Final

एशिया कप 2023 अब अपने ग्रैंड फिनाले तक पहुंच गया है। भारत और श्रीलंका के बीच 17 सितंबर रविवार को कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। श्रीलंका की टीम सबसे ज्यादा 13वीं बार एशिया कप में फाइनल खेलने उतरेगी। पिछले साल 2022 में भी श्रीलंका ने फाइनल खेला था और पाकिस्तान को हराकर कुल अपना छठा और टी20 एशिया कप का पहला टाइटल जीता था। भारतीय टीम ने 2018 में वनडे एशिया कप जीता था। उसके बाद अब वनडे एशिया कप हो रहा है। यानी एक तरह से दो डिफेंडिंग चैंपियन आमने-सामने होंगे। 

इस मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर सभी की नजरें होंगी। कप्तान रोहित शर्मा अपने उन सभी पांचों खिलाड़ियों के वापस बुला सकते हैं जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ आराम दिया गया था। विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की वापसी लगभग तय है। लेकिन एक स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को फिर से टीम बैलेंस के कारण अपनी जगह गंवानी पड़ सकती है। साथ ही अगर श्रेयस अय्यर फिट नहीं हुए तो ईशान किशन खेल सकते हैं।

मोहम्मद शमी का बैडलक

मोहम्मद शमी ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी लेकिन टीम बैलेंस के कारण उन्हें फिर से प्लेइंग 11 से बाहर होना पड़ सकता है। वह इस टूर्नामेंट में नेपाल के खिलाफ खेले थे। जहां उन्होंने 7 ओवर में 29 रन देकर 1 विकेट लिया था। इसके बाद उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 4 के अंतिम मैच में जगह मिली। इस मैच में भी उन्होंने 8 ओवर में 32 रन देकर दो विकेट झटके थे। यानी उन्होंने 4 की इकॉनमी से दोनों मुकाबलों में गेंदबाजी की और कुल 3 विकेट लिए। फिर भी फाइनल मुकाबले में टीम बैलेंस और सिराज व बुमराह के हर हाल में खेलने के कारण बाहर बैठना पड़ सकता है। शार्दुल ठाकुर निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए काम आ सकते इस कारण उनका भी खेलना तय मान सकते।

फाइनल के लिए टीम इंडिया की संभावित Playing 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया के स्क्वॉड में हो गया बड़ा बदलाव, चोटिल खिलाड़ी की जगह इस प्लेयर को मिली एंट्री

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए बड़ा ऐलान, अचानक हुई भारतीय दल में यह खास एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement