Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 में इन खिलाड़ियों का रहा जलवा, देखें टॉप स्कोरर और विकेट टेकर की लिस्ट

इस साल के एशिया कप में कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। फैंस को हर मुकाबले में अगल-अगल मैच विनर देखने को मिले। ऐसे में एक नजर इस टूर्नामेंट के ऐसे खिलाड़ियों पर डालते हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 18, 2023 8:50 IST
भारतीय क्रिकेट टीम के...- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया। फाइनल मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 8वीं बार एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम की है। भारत ने फाइनल मैच में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया। इस लो स्कोरिंग मैच को टीम इंडिया ने बड़ा आसानी से जीता। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में टॉस नहीं जीत सके। श्रीलंकाई कप्तान ने यहां टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला कर लिया। पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी श्रीलंकाई टीम सिर्फ 50 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका को इतने कम टोटल पर आउट करने में मोहम्मद सिराज का रोल काफी अहम रहा। सिराज ने इस मैच में 6 अहम विकेट झटके। श्रीलंका के छोटे से टोटल को भारत ने 6.1 ओवर में ही चेज कर लिया।

इन खिलाड़ियों का रहा जलवा

एशिया कप के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने पूरी तरह से अपना दबदबा बनाए रखा। अन्य टीमों के भी खिलाड़ियों ने भी एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन किया। एशिया कप के दौरान बात करें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों के बारे में तो शुभमन गिल ने 6 मैचों में 75.50 की शानदार औसल के साथ सबसे ज्यादा 302 रन बनाए। एशिया कप में कोई भी अन्य टीम का बल्लेबाज 300 रनों के आंकड़े को छू नहीं सका।

बात करें एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी के बारे में को श्रीलंका के मथीशा पथिराना ने 6 मैचों ने 11 विकेट झटके हैं। इस दौरान उन्होंने 6.61 की इकोनॉमी ने रन लुटाए। गेंदबाजों ने इस एशिया कप खासा इंप्रेस किया है। फिर चाहे वो किसी भी टीम का क्यों न हो। श्रीलंका की स्पिन पिचों पर स्पिनर गेंदबाजों के मुकाबले पेसर्स ने ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया है। यही कराण है कि सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट पर एक नजर डालें तो टॉप तीन में दो तेज गेंदबाज शामिल है। हालांकि प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भारत के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव के नाम रहा।

एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 बल्लेबाज

  1. शुभमन गिल - 302 रन
  2. कुसल मेंडिस -270 रन
  3. सदीरा समरविक्रमा - 215 रन 

एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 3 गेंदबाज

  1. मथीशा पथिराना - 11 विकेट
  2. मोहम्मद सिराज - 10 विकेट
  3. दुनिथ वेल्लालागे - 10 विकेट

यह भी पढ़ें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement