Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मिशन Asia Cup 2023 खत्म! अब आगे क्या? जानें टीम इंडिया का शेड्यूल

भारतीय टीम ने रविवार को एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका को बड़ा आसानी से हरा दिया। अब टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है, ऐसे में एक नजर भारत के आगे के शेड्यूल पर डालें।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 18, 2023 7:37 IST
Indian Cricket Team, Team India, Asia Cup- India TV Hindi
Image Source : BCCI (TWITTER) भारतीय क्रिकेट टीम

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते 8वीं बार इस खिताब को अपने नाम किया है। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने सभी विभागों में अच्छा किया। एशिया कप 2023 के फाइनल में जिस तरह से भारतीय टीम ने श्रीलंका को रौंदा उसे देख अब फैंस के दिल में मिशन वनडे वर्ल्ड कप की उम्मीदें जग गई हैं। एशिया कप के दौरान भारतीय टीम ने फाइनल, सुपर 4 और ग्रुप स्टेज के दौरान कुल 6 मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने पांच मैचों में जीत हासिल की। जोकि वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए काफी अच्छे संकेत है।

भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए अब पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। भारतीय बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों तक, हर कोई अच्छा फॉर्म में नजर आ रहा है। लेकिन अब एशिया कप के बाद क्या? टीम इंडिया का आगे का प्लान क्या है? तो चलिए आपको बताते हैं कि मिशन एशिया कप सफलतापूर्वक खत्म करने के बाद भारतीय टीम को अब किन-किन टीमों के खिलाफ मैच खेलना है।

भारतीय टीम का आगे का शेड्यूल

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट को देखते हुए सभी टीमें वनडे मैचों पर पूरी तरह से फोकस कर रही हैं। भारतीय टीम भी इस दिशा में आगे बढ़ रही है। वनडे एशिया कप जीतने के बाद अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर पर वनडे सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान नहीं किया गया है, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रविवार को भारत दौरे के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। वर्ल्ड कप से पहले भारत की यह अंतिम वनडे सीरीज होगी। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज की तारीख

  • 22 सितंबर - पहला वनडे (मोहाली)
  • 24 सितंबर - दूसरा वनडे (इंदौर)
  • 27 सितंबर - तीसरा वनडे (राजकोट)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप खेलेगी। जहां उन्हें लीग स्टेज में कुल 9 मुकाबले खेलने हैं। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। वनडे वर्ल्ड कप भारत के लिए इस साल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट होने जा रहा है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में भी अपने लय को बनाए रखना चाहेगी।

वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का शेड्यूल

 

यह भी पढ़ें

'लंबे समय तक याद रखा जाएगा', जीत के बाद रोहित शर्मा का बयान; श्रीलंकाई कप्तान ने क्यों मांगी माफी

टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वॉड में हो सकता है बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी के नाम पर हो रही चर्चा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement