Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वॉड में हो सकता है बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी के नाम पर हो रही चर्चा

भारतीय क्रिकेट टीम के 2023 वर्ल्ड स्क्वॉड में अभी भी बदलाव का चांस है। जिसको लेकर टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपना खास प्लान बताया है।

Reported By : PTI Edited By : Deepesh Sharma Updated on: September 17, 2023 22:12 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर रिकॉर्ड 8वीं बार ट्रॉफी उठाई। अब टीम इंडिया 22 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने वाली है। वर्ल्ड कप की तैयारियों के मद्देनजर ये सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाली है। लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। 

ऑस्ट्रेलियाई सीरीज से पहले बुरी खबर आई सामने

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि स्टार स्पिनर अक्षर पटेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले सप्ताह पहले दो वनडे से बाहर रह सकते हैं जबकि श्रेयस अय्यर 99 फीसदी फिट हैं। अक्षर को बांग्लादेश के खिलाफ सुपर फोर चरण के मैच में चोट लगी थी । वह एशिया कप से बाहर हो गए जिनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया। 

अक्षर फिट नहीं, अश्विन को मिल सकती है जगह

रोहित ने कहा कि अक्षर को मामूली चोट है। लगता है कि एक सप्ताह या 10 दिन में ठीक हो जाएगा। मुझे नहीं पता। हमें देखना होगा कि क्या प्रगति रहती है। कुछ लोग जल्दी ठीक हो जाते हैं। उम्मीद है कि उसके साथ भी ऐसा ही हो। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैच खेल सकेगा या नहीं। हमें इंतजार करना होगा। अय्यर को पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 के मैच में कमर में चोट लगी थी जिसके बाद वह एशिया कप नहीं खेल सके। उन्होंने पिछले कुछ दिन से नेट पर अभ्यास किया है। रोहित ने कहा कि श्रेयस यह मैच नहीं खेल सका क्योंकि उसके लिए कुछ मानदंड तय किए गए हैं। उसने आज लगभग सभी पूरे कर लिए। वह 99 परसेंट फिट है। उसको लेकर चिंता नहीं है। 

सुंदर को अक्षर के विकल्प के तौर पर शामिल किया गया। रोहित ने कहा कि अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन के बारे में भी सोचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि स्पिन ऑलराउंडर के रूप में अश्विन के नाम पर भी विचार किया जा सकता है। मैं फोन पर उससे संपर्क में हूं। अक्षर को आखिरी मौके पर चोट लगी है। वॉशिंगटन उपलब्ध था तो आकर टीम से जुड़ गया। हर खिलाड़ी को उसकी भूमिका पता है। वैसे अगर टीम प्रबंधन अश्विन को लाना चाहता तो चेन्नई से कोलंबो आने में एक घंटे की फ्लाइट ही होती है।

ICC Rankings : टीम इंडिया ने एशिया कप की जीत के साथ ही किया कारनामा

विश्व चैंपियन इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम का हुआ ऐलान, ये स्टार खिलाड़ी कर दिया गया बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement