Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

एशिया कप से वनडे वर्ल्ड कप तक, कहां देखें इन 3 बड़े टूर्नामेंट की Live Streaming; जानें डिटेल्स

सितंबर से नवंबर तक तीन महीने क्रिकेट का फुल पैक्ड एक्शन होने वाला है। इन तीनों बड़े इवेंट की Live Streaming डिटेल्स आपको यहां देखने को मिलेंगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 07, 2023 22:51 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team, 2023 Mega Events

भारतीय टीम के क्रिकेट फैंस के लिए साल 2023 का दूसरा हाफ फुल एक्शन पैक्ड होने वाला है। इस दौरान सितंबर से नवंबर तक तीन बड़े टूर्नामेंट खेले जाएंगे। 31 अगस्त से एशिया कप 2023 की शुरुआत होगी। वहीं 23 सितंबर से चीन के हांगझोउ में एशियाई खेलों का आयोजन होगा जिसमें भारत की पुरुष और महिला दोनों टीमें हिस्सा लेंगी। इसके बाद 5 अक्टूबर से भारत में होने वाले क्रिकेट के महाकुंभ वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होगी। 19 नवंबर को वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यानी तीन महीने तक क्रिकेट की दुनिया में काफी हलचल होने वाली है।

कहां देख पाएंगे इन 3 बड़े टूर्नामेंट की Live Streaming?

भारतीय क्रिकेट फैंस जरूर यह जानने को उत्सुक होंगे कि एशिया कप, एशियन गेम्स और फिर वनडे वर्ल्ड कप 2023, इन तीन बड़े टूर्नामेंट का लाइव प्रसारण कैसे देख पाएंगे। तो इस खबर में आपको पूरी डिटेल जानने को मिलेगी। आइए एक-एक करके जानते हैं कि कौन सा टूर्नामेंट आप कहां देख पाएंगे:-

Indian Cricket Team

Image Source : TWITTER
Indian Cricket Team

एशिया कप 2023

एशिया कप 2023 के शुरुआती चार मैच पाकिस्तान में होंगे। इसके बाद बचे हुए मुकाबले और टीम इंडिया के सभी मैच श्रीलंका में आयोजित होंगे। इस टूर्नामेंट के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। टीवी पर आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर इसका लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा ओटीटी पर आप हॉटस्टार के जरिए इस टूर्नामेंट को देख सकते हैं। वहीं जियो सिनेमा पर फ्री में भारतीय टीम के सभी मुकाबले देखने को मिलेंगे। अभी इस टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल और मैच टाइमिंग वगैरह का ऐलान बाकी है।

एशियन गेम्स (हांगझोउ)

चीन के हांगझोउ में एक साल डिले के बाद 19वें एशियन गेम्स का आयोजन होगा। 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक यह इवेंट जारी रहेगा। इसमें भारतीय महिला और पुरुष टीम हिस्सा लेंगी। भारतीय पुरुष वर्ग की बी टीम इस टूर्नामेंट में जाएगी जिसका ऐलान बाकी है। इस पूरे इवेंट का लुत्फ टीवी पर आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर उठा सकते हैं। वहीं ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनि लिव पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग का मजा ले सकते हैं।

ODI World Cup 2023, Team India Schedule

Image Source : INDIA TV
ODI World Cup 2023, Team India Schedule

वनडे वर्ल्ड कप 2023

फिर 5 अक्टूबर 2023 से होगी क्रिकेट के वर्ल्ड वॉर यानी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत। इसके मीडिया राइट्स भी स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। यानी इस टूर्नामेंट के भी लाइव मैच टीवी पर आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर देख सकते हैं। वहीं हॉटस्टार पर आपको इस मेगा इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने को मिलेगी। भारत के मुकाबले जियो सिनेमा पर फ्री में भी आप देख सकते हैं। डीडी स्पोर्ट्स भी एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के भारत के मुकाबले टेलीकास्ट कर सकता है, हालांकि इसको लेकर अभी ऑफिशियल अपडेट का इंतजार है।

यह भी पढ़ें:-

एशियन गेम्स के लिए इस प्लेयर को मिली टीम इंडिया की कमान, जानें किसे मिली टीम में जगह

ODI World Cup 2023: टीम इंडिया के दो मैचों पर बड़ा अपडेट, देखें मेन इन ब्लू का फाइनल शेड्यूल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement