Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IND vs PAK : एशिया कप 2023 से पहले भारी पड़ सकती है ये लापरवाही, पाकिस्‍तान को होगा फायदा

Asia Cup 2023 : टीम इंडिया अब वनडे मुकाबले में सीधे एशिया कप 2023 में उतरेगी, इससे पहले कोई मैच नहीं है। भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला दो सितंबर को खेला जाएगा।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 03, 2023 15:14 IST
Virat Kohli Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : BCCI विराट कोहली रोहित शर्मा

Asia Cup 2023 : टीम इंडिया की वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज खत्‍म हो चुकी है। तीन मैचों की सीरीज पर टीम इंडिया ने 2-1 से कब्‍जा कर लिया और वेस्‍टइंडीज की 17 साल बाद वनडे सीरीज जीतने की उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया। इस बीच अभी टी20 सीरीज बाकी है, लेकिन जो खिलाड़ी केवल वनडे खेल रहे हैं, उन्‍हें करीब एक महीने का रेस्‍ट मिल गया है। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी अब सीधे एशिया कप में ही खेलते हुए नजर आएंगे। वहां पर भारतीय टीम का पहला मैच पाकिस्‍तान से होगा। लेकिन इससे पहले ऐसा कुछ हो रहा है, जो भारतीय टीम को भारी पड़ सकता है। 

विराट कोहली और रोहित शर्मा अब सीधे एशिया कप में आएंगे नजर, जब पाकिस्‍तान से होगा मुकाबला 

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच की प्‍लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और विराट कोहली थे। हालांकि रोहित शर्मा नंबर सात पर खेलने के लिए आए, लेकिन विराट कोहली को बल्‍लेबाजी का मौका ही नहीं मिला। इसके बाद बाकी दो मैचों में इन दोनों को प्‍लेइंग इलेवन में मौका ही नहीं मिला और सीरीज खत्‍म हो गई। अब एशिया कप से पहले भारतीय टीम को कोई भी वनडे इंटरनेशनल मैच नहीं खेलना है। एशिया कप का आगाज 30 अगस्‍त से होगा और टीम इंडिया का पहला मुकाला दो सितंबर को पाकिस्‍तान से होगा। यानी भारतीय टीम के पास प्रैक्टिस का कोई मौका नहीं होगा। वहीं दूसरी ओर अगर बात करें पाकिस्‍तानी प्‍लेयर्स की तो उनके ज्‍यादातर खिलाड़ी दुनियाभर में खेली जा रही लीग का हिस्‍सा हैं। 

पाकिस्‍तान के खिलाड़ी किसी न किसी लीग में खेल कर रहे हैं अपनी तैयारी 
चलिए जरा आपको बताते हैं कि पाकिस्‍तान के कौन कौन से खिलाड़ी किस लीग में खेल रहे हैं। कप्‍तान बाबर आजम, मोहम्‍मद नवाज, और नसीम शाह ये खिलाड़ी इस वक्‍त श्रीलंका में हैं और लंका प्रीमियर लीग खेलते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं शाहीन अफरीदी, हारिस राउफ और इमाद वसीम द हंड्रेड में अपना जलवा दिखा रहे हैं। इसके बाद बात अगर बाकी प्‍लेयर्स की करें तो मोहम्‍मद रिजवान, मोहम्‍मद वसीम जूनियर और फखर जमां  ग्‍लोबल टी20 लीग में नजर आ रहे हैं। ये वो खिलाड़ी हैं जो एशिया कप के दौरान पाकिस्‍तानी टीम में चुने जा सकते हैं और फिर इनका सामना टीम इंडिया से होगा। विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा दो और प्‍लेयर्स हैं, जो अब सीधे एशिया कप में ही खेलेंगे, उनके नाम मोहम्‍मद शमी और मोहम्‍मद सिराज हैं। वे तो वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में भी नहीं खेले थे। शमी को तो टीम में ही शामिल नहीं किया गया था, सिराज टीम में पहले चुने गए, लेकिन बाद में उन्‍हें रेस्‍ट के लिए वापस भेज दिया गया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement